• अधिकांश केंद्रों पर कोठार और मूल्यांकन कक्ष के नहीं खुले ताले

जौनपुर। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर केंद्रों पर गहमागहमी का माहौल रहा। मूल्यांकन के लिए सभी केंद्रों पर परीक्षक पहुंच लेकिन हस्ताक्षर कर वापस लौट गए।

शिक्षकों के एक गुट के विरोध के चलते अधिकांश मूल्यांकन केंद्रों पर कोठार और मूल्यांकन कक्ष के ताले नहीं खुले। शिक्षकों के एक गुट ने सभी केंद्रों पर पहुंच कर विरोध जताया। हालांकि पहले दिन मूल्यांकन की औपचारिकता पूरी की जाती है। डिप्टी हेड एक कापी का मूल्यांकन कर उसका प्रदर्शन करते हैं। लेकिन पहले दिन डेमो का प्रदर्शन भी नहीं हो पाया।
बोर्ड़ की कांपियों के मूल्यांकन के लिए जिले में कुल छह केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर कुल 360 लगाए गए हैं। इन टेबलों पर कुल 3441 परीक्षक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करेंगे। मोहम्मद हसन इंटर कालेज केंद्र पर 58 टेबल पर 529 परीक्षक, शिया इंटर कालेज केंद्र पर 83 टेबल पर 834 परीक्षक, सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्य‍ालय केंद्र पर 50 टेबल पर 534 परीक्षक, राजकीय बालिका इंटर कालेज केंद्र पर 52 टेबल पर 451 परीक्षक, ग्रामोदय इंटर कालेज गौराबादशाहपुर केंद्र पर 75 टेबल 718 परीक्षक और जनक कुमारी विद्य‍ालय हुसेनाबाद केंद्र पर 42 टेबल पर 375 परीक्षक मूल्यांकन के लिए लगाए गए है।



DOWNLOAD APP