जौनपुर: पुरातन छात्र अतीत और भविष्य को जोड़ने वाली कड़ी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, March 9, 2019

जौनपुर: पुरातन छात्र अतीत और भविष्य को जोड़ने वाली कड़ी | #AAPKIUMMID


  • पीयू के व्यवसाय प्रबंध विभाग के पुरातन छात्रों का सम्मेलन सम्पन्न

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के विश्वेश्वरैया सभागार में शनिवार को व्यवसाय प्रबंधन विभाग द्वारा पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में देश-विदेश में कार्यरत पुरातन छात्रों ने शिरकत की। उन्होंने अपने अनुभवों को वैश्विक परिदृश्य में विद्यार्थियों के समक्ष प्रस्तुत किया। इन अनुभवों से विद्यार्थियों ने नए गुर सीखे।
मुख्य अतिथि प्रो. बीबी तिवारी ने कहा कि आने वाले दिनों में हमारे पुरातन छात्र और विश्वविद्यालय के वर्तमान छात्र मिलकर  वैश्विक स्तर पर अपनी पहचान बनायेंगे। उन्होंने कहा कि नवागत छात्रों के लिए पुरातन विद्यार्थियों का स्नेह  सम्बल  का कार्य करता है। अध्यक्षता करते हुए कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने कहा कि विश्वविद्यालय छात्र हित में सदैव सक्रिय रहता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के  प्रशासनिक निर्णय सदा विद्यार्थियों के हित में रहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है विभाग भविष्य में भी ऐसे सम्मेलनों को आयोजित करता रहेगा। व्यवसाय प्रबंध विभाग के अध्यक्ष डॉ मुराद अली ने विभाग के पुरातन छात्रों के बारे में बताते हुए कहा कि पुरातन छात्र अतीत एवं भविष्य को जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण कड़ी है।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय मैनेजमेंट पुरातन छात्र एसोसिएशन के अध्यक्ष राज कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि देश-विदेश के कार्यरत पुरातन छात्र विभाग के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निश्चित रूप से निभाएंगे और ट्रेनिंग तथा प्लेसमेंट विश्वविद्यालय को सदैव अपना योगदान देते रहेंगे। इस अवसर पर विभाग के पुरातन छात्रों के एक डायरेक्टरी का विमोचन किया गया। व्यवसाय प्रबंध विभाग के पुरातन विद्यार्थियों द्वारा स्थापित की गई एलएम प्रसाद मेरिट कम मिन्स स्कॉलरशिप अवार्ड 2018 को विभाग की 2018 बैच की विद्यार्थी रोशनी गौतम को प्रदान किया गया। विभाग के प्राध्यापक डॉ. सुशील कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया एवं डॉ. अमित वत्स ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन आयशा खान एवं प्रतीक श्रीवास्तव ने किया।
इस दौरान एकेडमिक इंडस्ट्री इंटरफेस 2019 का भी आयोजन आयोजन किया गया। इसमें देश-विदेश से कई वरिष्ठ मैनेजमेंट प्रोफेशनल्स एवं उद्योग उद्यमियों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में विभाग में संचालित पाठ्यक्रमों को विश्वस्तरीय एवं उद्योग जगत की जरूरतों के अनुसार विकसित करने पर चर्चा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यवसाय प्रबंध विभाग के अध्यक्ष डॉ. मुराद अली ने की। इस अवसर पर डॉ. सुशील सिंह, प्रमेन्द्र विक्रम सिंह, राजेश कुमार, मनोज कुमार त्रिपाठी, अंकुर शुक्ला आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad