जौनपुर। आपका प्रभावशाली भाषण आपके अंदर के व्यक्तित्व को निखारता है। आप जब भी भाषण दें, अपने को पर आत्मविश्वास से भरा रखें। इसके साथ विशेष वस्तु को भी नोटिस करें। उन बिन्दुओं को साथ लेकर अपने प्रभावशाली ढंग से अपने बातों को सबके सामने रखें। आप सभी का सामना डर से नहीं, बघ्ल्कि आत्मविश्वास के साथ डटकर करें।
जौनपुर के शाहगंज में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित
मण्डल प्रशिक्षक आलोक सेठ सहित जेसीआई शाहगंज शक्ति परिवार।
उक्त बातें शाहगंज नगर के एक मैरेज हाल में जेसीआई शाहगंज शक्ति के प्रशिक्षण शिविर में जेसीआई के मण्डल प्रशिक्षक आलोक सेठ ने पब्लिक स्पीच (ईपीएस) के दौरान कही। उन्होंने कई उदाहरण व प्रयोगात्मक प्रक्रिया के माध्यम प्रभावशाली भाषण की कला बतायी।
संस्थाध्यक्ष डा. मौलश्री चित्रवंशी ने कहा कि प्रशिक्षण के बाद हम पूरे आत्मविश्वास से भर गये हैं। निश्चित तौर पर आलोक सेठ ने जो जानकारी दी है, आजीवन हमें सबके सामने अपने भाषण को देने और उसे निखारने में काम आयेगा। प्रशिक्षक का परिचय व स्वागत कार्यक्रम संयोजक माया गुप्तो ने किया। अन्त में सचिव जेसी जायसवाल ने आभार प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर जोन अधिकारी खुशबू जायसवाल, डा. रूचि मिश्रा, संगीता जायसवाल सनराइज, रीता सोनी, शुभलक्ष्मी, डा. प्रज्ञा चित्रवंशी, डा. श्रेया चित्रवंशी सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP