जौनपुर: साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरक करेंगे भाजपा के विरोध में प्रचार: राज यादव | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, March 11, 2019

जौनपुर: साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरक करेंगे भाजपा के विरोध में प्रचार: राज यादव | #AAPKIUMMID

जौनपुर। आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिला उपाध्यक्ष व संयुक्त संविदाकर्मी जनहित संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष राज यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से भाजपा सरकार की अनदेखी पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हिंदुस्तान के साढ़े पांच लाख शिक्षा प्रेरकों को एक साथ बेरोजगार कर देने वाली भाजपा सरकार को हिंदुस्तान के शिक्षा प्रेरक एकसाथ जुटकर लोकसभा चुनाव में घर घर जाकर भाजपा की घिनौनी नीतियों का प्रचार करेंगे।

श्री यादव ने कहा कि भारत वर्ष में पांच लाख उत्तर प्रदेश के लगभग एक लाख तथा जनपद जौनपर के 3028 शिक्षा प्रेरक विगत 31 मार्च 2018 से बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं। बेरोजगारी का सदमा न सह पाने के कारण न जाने कितने शिक्षा प्रेरकों ने आत्महत्या तक कर लिया है लेकिन भाजपा सरकार सत्ते के नशे में इस कदर लिप्त हो गई है कि मात्र 2000 रुपया मासिक मानदेय पर कार्य करने वाले शिक्षा प्रेरकों को बेरोजगार करने के साथ उनका 35 से 40 महीने का बकाया मानदेय का भुगतान करना भी भूल गई।
जबकि बकाये मानदेय व संविदा बढ़ोत्तरी को लेकर हिंदुस्तान के कोने कोने में शिक्षा प्रेरक धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल, आमरण अनशन कर ज्ञापन के माध्यम से भाजपा के विधायक, सांसद, मंत्री को अवगत कराते रहे हैं लेकिन प्रेरकों की समस्याओं को सुनने के लिए किसी के भी पास वक़्त नहीं था।
श्री यादव ने कहा कि 3 अप्रैल 2016 को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में लखनऊ के झूलेलाल पार्क में संविदाकर्मियों के लिए अधिकार दिलाओ रैली का आयोजन किया था। जिसमें वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने खुले मंच से घोषणा किया था कि यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम आप शिक्षा प्रेरकों का नियमितिकरण करेंगें और जब तक नियमितिकरण नहीं होता है। तब तक आपको सम्मानजनक मानदेय दिया जायेगा लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद यह भी घोषणा एक जुमला बनकर रह गया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad