जौनपुर: समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने की आवश्यकता: अजितेश जायसवाल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, March 30, 2019

जौनपुर: समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करने की आवश्यकता: अजितेश जायसवाल | #AAPKIUMMID


  • जायसवाल समाज का होली मिलन समारोह संपन्न

जौनपुर। नगर के जंघई मार्ग के मंडी समिति के निकट मौजूद दुल्हन मैरिज हाल में शुक्रवार को स्थानीय जायसवाल सेवा समिति ने होली मिलन कार्यक्रम के साथ ही सम्मान समारोह का भी आयोजन किया। समारोह में स्वजातीय बंधुओं ने मौजूद लोगों को अबीर और गुलाल लगाकर एक दूसरे को होली की हार्दिक बधाई दी।

समारोह में समाज के बच्चों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। जिसमें प्रमुख रूप से अंकित, शुवंश, त्रिशा प्रांशु, अनुष्का आदि बच्चों ने सामाज में व्याप्त कुरीतियों पर आधारित नाटक, होली गीत के साथ ही फूलों की होली आदि देखकर लोग भावविभोर हो गए। अच्छे बच्चों को उपस्थित अतिथियों द्वारा उपहार व शील्ड के साथ ही प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। समारोह का शुरुआत जायसवाल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष मुख्य अतिथि अजितेश जायसवाल द्वारा करते हुए समाज के इष्ट देवता के चित्र पर दीप प्रज्वलन के साथ ही फूलों को अर्पण कर कार्यक्रम की शुरूआत किया गया।
उन्होंने कहा कि आज के समाज में व्याप्त कुरीतियो को समाप्त करने की आज जरूरत है। जिसमें दहेज प्रथा सहित अनेकों व्याप्त कुरीतियों को समाज के लोग मिलकर जुलकर दूर करें। जब तक हमारा उच्च शिशित नहीं होगा तब तक आगे बढ़ पाना आसान नहीं होगा।

जिलाध्यक्ष सर्वेश जायसवाल ने नए पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाते हुए कहा कि आज हमारे समाज में बच्चों को पढ़ाने की जरूरत है। इस दौरान सुमन जायसवाल ने बेटियों की शिक्षा पर अधिक बल देते हुए कहा कि आज की बेटिया किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं हैं। आज केवल आवश्यकता है सिर्फ उन्हें मजबूत इच्छशक्ति से पढ़ाने की। शिक्षा से वंचित न किया जाए और समाज आगे आकर बढ़-चढ़कर हिस्सा लें।
नगर अध्यक्ष विजेंद्र जयसवाल ने कहा कि स्वजातीय बंधुओं के प्रत्येक लोगों की अपने बच्चों को आज उच्च शिक्षित करने की आश्यकता है। वक्ताओं में कृष्ण गोपाल जायसवाल, शिवप्रसाद जयसवाल आदि ने अपने विचार प्रकट किए। मुख्य अतिथि सहित मौजूद अतिथियों को अंगवस्त्रम भेंटकर सम्मानित किया गया। समारोह की अध्यक्षता रतन लाल जायसवाल तथा संचालन सौरभ जयसवाल ने किया। नगर अध्यक्ष विजेंद्र जायसवाल ने उपस्थित लोगों के प्रति आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर जगदम्बा प्रसाद, गामा, मनोज जायसवाल, गौरव जयसवाल, पोपट लाल जायसवाल, अनिल जायसवाल, संदीप, प्रदीप जायसवाल, गोविंद जायसवाल, शुभम, राकेश जायसवाल, कामता प्रसाद, दिलीप, राजेश, नीरज जायसवाल, धीरज जायसवाल आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad