हुब लाल यादव
जौनपुर। चुनावी घोषणा होते ही चुनाव आयोग के आदेश पर जनपद के मुख्यालय सहित ग्रामीणांचलों में लगे सभी बैनर, पोस्टर, बोर्ड आदि हटवा दिये गये, लेकिन महराजगंज क्षेत्र के गद्दोपुर बाजार में पूरा लाल मार्ग पर लगा लोहे की इंगल से बना विशाल बोर्ड नहीं हटाया जा सका।
जौनपुर के महराजगंज क्षेत्र में आदर्श
आचार संहिता को मुंह चिढ़ाता सरकारी बोर्ड।
देखा जा सकता है कि उक्त बोर्ड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की फोटो तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की फोटो है। बोर्ड में सौभाग्य (प्रधानमंत्री हर घर बिजली योजना) एवं दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना गद्दोपुर महराजगंज जौनपुर लिखा है। ऐसे ही अन्य उदाहरण महराजगंज की कई बाजारों, गली, गांवों में देखा जा सकता है जो सीधे आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
गद्दोपुर बाजार से 4 किमी दूरी पर ब्लाक मुख्यालय व उतनी ही दूरी पर महराजगंज का थाना भी है जहां प्रतिदिन उसी मार्ग से प्रशासनिक व पुलिस अमले के लोग आते-जाते हैं लेकिन किसी की निगाह उक्त बोर्ड नहीं जा रही है।
सपा नेता राम जतन यादव, बसपा के विजय गौतम सहित तमाम लोगों का कहना है कि आदर्श आचार संहिता में भी शासन सत्ता की हनक साफा दिखायी दे रही है। शायद यही कारण रहा कि बडे़ बोर्ड पर आदर्श आचार संहिता की नजर पड़ने से कतरा रही है।





DOWNLOAD APP