जौनपुरः एसपी ने छात्रों से सफलता और लक्ष्य को लेकर किया संवाद | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, March 29, 2019

जौनपुरः एसपी ने छात्रों से सफलता और लक्ष्य को लेकर किया संवाद | #AAPKIUMMID


  • मोहम्मद हसन पीजी कालेज में पुलिस पाठशाला आयोजित

जौनपुर। मोहम्मद हसन पीजी कालेज में पुलिस पाठशाला आयोजित किया गया। एसपी ने छात्रों से अपराजिता बनने, सफलता, लक्ष्य और उनके भविष्य को लेकर संवाद किया। उन्होंने कहा कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। इसलिए अपने भविष्य को लेकर लक्ष्य निर्धारित करें और उसे प्राप्त करने के लिए कोशिश करते रहे।
एसपी आशीष तिवारी ने कहा कि जौनपुर में उनकी पहली पुलिस पाठशाला है। इससे पहले वाराणसी, मिर्जापुर, एटा जिले में वह तकरीबन 115 पाठशालाएं स्कूलों में जाकर कर चुके हैं। उन्हें छात्रों से लगाव है। वह खुद एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

उन्होंने कहा कि देश में जितनी प्रतिभाएं आज समाज के लिए उदाहरण हैं। एसपी ने छात्राओं से पूछा कि आप अपराजिता कैसे बनेंगी तो छात्राओं ने जवाब दिया कि समाज के लिए बेहतर कार्य करके और कभी हार न मानकर हम अपराजिता बन सकते हैं। इसके लिए उन्होंने जवाब देने वाली छात्रा को सम्मानित किया। इसके बाद उन्होंने हार्डवर्क के बारे में पूछा फिर लक्ष्य को लेकर सवाल किया। इस बेहतर जवाब देने वाली छात्राओं को भी सम्मानित कर उनका मनोबल बढ़ाया।

उन्होंने छात्रों से पूछा कि पुलिस को देखकर आपके मन में क्या भाव आते हैँ, क्या कमी नजर आती है जो सवाल छात्रों ने किया उसके जवाब में उन्होंने कहा कि पुलिस को लेकर नजरिया बदलें। पुलिस बदल रही है। आप हादसा होने पर, पेड़ कटने, शराब पकड़े जाने, मारपीट होने पर, गलत कार्य होने पर, कब्जा होने पर, जाम लगने पर किसी भी संबंधित विभाग को आप फोन नहीं करते हैं। हर व्यक्ति पुलिस को ही फोन करता है और लोगों की मदद भी करती है। उन्होंने कहा कि बिना डरे पुलिस से अपनी बात कहें। पुलिस आपकी मदद के लिए तत्पर है।
डा. कमर अब्बास ने कहा कि महिलाएं आज हर क्षेत्र में आगे निकल चुकी हैं। शिक्षा, खेल के साथ और वायुसेना में भी अपनी उपयोगिता साबित कर रही हैं। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के लॉ विभाग के पूर्व डीन डा. पीसी विश्वकर्मा ने नारी गरिमा साझा संकल्प पर बेटियों पर स्वनिर्मित गीत इज्जत हैं, आन बान हैं और शान बेटियां, हैं मां का दिल तो बाप की जान बेटियां सुनाकर सभी को ताली बजाने के लिए विवश कर दिया। प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर खां ने नारी शिक्षा और अधिकार पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे आयो‌जन से महिलाओं में जागरूकता पैदा होती है।

इस मौके पर अमर उजाला के ब्यूरोचीफ विनोद तिवारी, डा. शहनवाज, डा. कमरूद्दीन, डा. जीवन यादव, डा. ममता सिंह, मोहम्मद नासिर खां, अल्का गुप्ता, डा. शाहिदा प‌र‌वीन, डा. प्रेम लता गिरी, डा. केके सिंह, डा. दयानंद उपाध्याय, डा. कमलेश यादव, डा. ज्ञान राज यादव, अब्बास आदि मौजूद रहे। संचालन सलमान शेख ने किया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad