जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के महंत अवैद्यनाथ संगोष्ठी भवन में शनिवार को पूर्वी क्षेत्र की विश्वविद्यालयीय प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले खिलाडियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।
मुख्य अतिथि प्रमुख सचिव आवास एवं विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति नितिन रमेश गोकर्ण ने कहा कि पूर्वांचल का विद्यार्थी हमेशा ऊर्जावान रहा है। बस जरूरत अवसर उपलब्ध होने की है। विश्वविद्यालय के खिला​ड़ियों के प्रदर्शन के कारण खेलकूद में यह विश्वविद्यालय प्रदेश में सबसे आगे है। उन्होंने इस सत्र में विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर अभी तक 66 मेडल अर्जित किये जाने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि लक्ष्य पाने के बाद रुके नहीं बल्कि लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रयास करते रहे।

अध्यक्षीय संबोधन में डॉ. वीरेंद्र विक्रम यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों की मेहनत के कारण हर साल मेडलों की संख्या में इजाफा हो रहा है। विशिष्ट अतिथि पूर्व कुलसचिव डॉ. बीएल आर्य ने कहा कि हमारे यहां के युवाओं में अनंत ऊर्जा है इसे बनाए रखने की जरूरत है। खेलकूद परिषद के सचिव डॉ. शेखर सिंह ने खेल की प्रगति आख्या प्रस्तुत की। अतिथियों का स्वागत डॉ. केएस तोमर ने किया।
नितिन रमेश गोकर्ण एवं कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने खो खो महिला टीम, कबड्डी महिला टीम, हॉकी महिला टीम और कबड्डी पुरुष टीम के खिलाड़ियों और कोच को सम्मान स्वरूप ब्लेजर, चेक के जरिये धनराशि और अन्य ड्रेस वितरित किया। इस अवसर पर कुल अस्सी खिलाडियों को सम्मानित किया गया।
संचालन अशोक सिंह और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. विजय प्रताप तिवारी ने किया। इसके पूर्व मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि को अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर परीक्षा नियंता राजीव कुमार, डॉ. मनराज यादव, डॉ. देवेंद्र प्रताप सिंह, डॉ. जेबी सिंह, डॉ. रामाश्रय शर्मा, डॉ. मनोज मिश्र, राकेश यादव, डॉ. आलोक सिंह, डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. संजय नारायण, डॉ. मुन्ना सिंह, डॉ. प्रशांत कुमार राय, डॉ. त्रिपुरारी उपाध्याय, रजनीश सिंह, राजेश सिंह आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP