मछलीशहर, जौनपुर। प्रदेश सरकार के निर्देश पर स्थानीय विकास खण्ड के सराययुसुफ गांव के महर्षि स्वामी बाबा अयोध्यादास द्वारा निर्मित गोशाला को अस्थाई गोआश्रय स्थल बनाया गया है। जिसमें 100 पशुओं के रखने की व्यवस्था है। वर्तमान समय में कुल 70 निराश्रित गायें हैं। सबसे बड़ी समस्या पशुओं के चारे की हो गई है। चारे के अभाव में पशु कई दिनों से भूखे हैं।
स्थानीय निवासी बाबा रमेश दास ने ग्राम प्रधान व ग्रामीणों के सहयोग से पुआल आदि की व्यवस्था करा रहे थे, लेकिन अब पुआल भी मिलना बंद हो गया है। प्रशासन द्वारा कोई मदद नहीं मिल रही है। पशुओं के लिये पुआल के अतिरिक्त किसी प्रकार के चारे आदि की व्यवस्था नहीं है। पशु भूखे मर रहे हैं।
ग्रामीणों का कहना है कि एसडीएस जेएन सचान, बीडीओ राजीव शर्मा ने चारे की व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी लिए थे। जिलाधिकारी द्वारा इनके संयुक्त खाते में 50 हजार भेजा गया था। लेकिन दोनों अधिकारियों के स्थानांतरण होने के बाद पैसा गोशाला को नहीं मिला। गोआश्रय स्थल की देखभाल के लिये गांव के ही हरिशंकर यादव, पारसनाथ यादव, बाबा गोपाल की तैनाती यह कह कर की गई कि पांच हजार मानदेय मिलेगा लेकिन आज तक इन लोगों को भी कुछ नहीं मिला। उनका कहना है कि प्रशासन का इसी प्रकार असहयोग रहा तो सभी पशुओं को मुक्त कर दिया जायेगा।




DOWNLOAD APP