जौनपुर। होली नजदीक आते ही बाजार में रंगों की दुकाने जगह-जगह सज गई है। शहर से लेकर ग्रामीँण इलाकों तक बाजार होली के सामानों से गुलजार हो गए हैं। रंग, अबीर के साथ पिचकारी और मुखौटे से बाजार सज गया है। मोदी और योगी मुखौटे बच्चों को अपनी ओर खूब आकर्षित कर रहे हैं। बाजार में एक से बढ़ कर एक पिचकारी दिखाई पड़ रही है।

होली में इस बार त्योहार पर हर्बल गुलाल की डिमांड देखी जा रही है। होली पर्व पर रंग, पकवान और नए कपड़ों का खास महत्व रहता है। दुकानों पर भी मेवा, मैदा और वनस्पति के खरीदारों की भीड़ दिख रही है। बाजार में गठबंधन पेडा और भाजपा बर्फी की धूम दिख रही है। मोटू पतलू और एयर गन की पिचकारियां बच्चों को खूब भा रही है। बाजार में एके 47 की पिचकारियां भी पहुंच गई है। बैलून वाली पिचकरियां भी बाजार में पहुंच गई है।
दुकानों पर गुझिया के सामानों की खूब खरीदारी हो रही है। सुबह से देर रात कर दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लग रही है। इस बार लोग रंगों की खरीददारी करने में सावधानी बरत रहे हैं। कार्टून और खिलौनों वाली पिचकारी की भी डिमांड देखी जा रही है। बाजार में फिल्मी हस्तियों के मुखौटों के साथ साथ क्रिकेट और अन्य खिलाड़ियों के मुखौटे खूब बिक रहे हैं।






DOWNLOAD APP