जौनपुर: आक्सीजन सिलेंडर फटने से पाँच की मौत, पाँच घायल, डीएम ने की मृतकों को दो लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, March 28, 2019

जौनपुर: आक्सीजन सिलेंडर फटने से पाँच की मौत, पाँच घायल, डीएम ने की मृतकों को दो लाख, घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा | #AAPKIUMMID

जौनपुर। लाइन बाजार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर रेलवे क्रासिंग के पास गुरुवार की शाम लगभग पाँच बजे जोरदार धमाके की आवाज सुन लोग सहम गये। कुछ देर तक तो थम गये लेकिन कुछ देर बाद ही लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। ऑक्सीजन गैस सिलेंडर फटने से दुकान समेत मकान ढह गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना देते हुए लोग राहत कार्य में जुट गये।

सूचना पर लाइन बाजार थाने की पुलिस के साथ-साथ अग्निशमन दल, कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गयी। इधर डीएम, एसपी समेत पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का अमला भी मौके पर पहुंच गये। तेजी से बचाव कार्य में लोग जुट गये। मलबे से 10 लोगों को बाहर निकालकर आनन-फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पाँच लोगों को मृत घोषित कर दिया गया जिसमें दुकान मालिक भी शामिल था जबकि पाँच घायलों का उपचार चल रहा है। डीएम ने मृतकों को दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

गुरुवार की शाम लगभग पाँच बजे सबकुछ सामान्य था। इसी दौरान तेज धमाके से लोगों के कान सुन्न हो गये। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक जगदीशपुर मोहल्ला निवासी हरिश्चंद्र पटेल का मकान जिसमें दुकान भी था जमींदोज हो गया। धमाके की आवाज के बाद स्थानीय लोग मौके पर दौड़ पड़े इधर सूचना लाइन बाजार पुलिस को भी दे दी गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधिकारियों को सूचित करते हुए राहत कार्य में जुट गयी। देखते ही देखते डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी, एसपी आशीष तिवारी अपने मातहतों के साथ मौके पर पहुंच गये। अग्निशमन दल भी मौके पर पहुंचकर लगे आग को बुझाया।

लगभग तीन घंटे के मशक्कत के बाद मलबे से कुल 10 लोगों को बाहर निकाला गया जिनमें दुकान स्वामी प्रेम प्रकाश सिंह 35 वर्ष पुत्र कोमल ग्राम खदुरांवा मड़ियाहूं, रामयश यादव 55 वर्ष पुत्र झोरी राम मोकलपुर मड़ियाहूं, आशू यादव 20 वर्ष, अंशू यादव 16 वर्ष पुत्रगण भोलानाथ यादव निवासीगण खटहरा थाना जलालपुर, अंशू की मौसी ज्योति 19 वर्ष पुत्री लक्ष्मीशंकर, महताब 26 वर्ष पुत्र हबीब कचगांव थाना लाइन बाजार, संजय 35 वर्ष पुत्र रामलाल निवासी कटहरा थाना जलालपुर, आनंद यादव पुत्र शोभनाथ यादव जमैथा थाना जफराबाद शामिल है जबकि तीन लोगों की शिनाख्त नहीं हो पायी है।

सभी को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने प्रेम प्रकाश सिंह, रामयश, आशु यादव को मृत घोषित कर दिया जबकि अंशू यादव और ज्योति यादव की हालत गंभीर देख उन्हें वाराणसी रेफर कर दिया। दो मृतकों की लाश जिला अस्पताल में पड़ी है जिसकी शिनाख्त अभी नहीं हो पायी है। डीएम ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेटीय जांच के आदेश दे दिये है और मृतकों को दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad