अम्बेडकरनगर। लोकसभा चुनाव-2019 के दृष्टिगत परिवहन विभाग ने वाहनों के अधिग्रहण को लेकर तैयारियाँ शुरू कर दिया है। परिवहन महकमे द्वारा जिले के सभी बस, ट्रक, डिलेवरी वाहन, जीप, क्रेन व समस्त प्रकार के चार पहिया प्राइवेट वाहनों को समय रहते दुरूस्त कराने के लिए निर्देशित किया गया है। निर्देशों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

आगामी लोकसभा चुनाव में चार पहिया वाहनों को चुनाव कार्य के लिए लगाया जाना है ऐसे में जिलाधिकारी सुरेश कुमार के निर्देश पर सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कैलाशनाथ सिंह ने चुनाव का हवाला देते हुए सभी वाहन स्वामियों को पत्र जारी कर कहा है कि वे लोग अपने-अपने वाहनों को अच्छी दशा में रखें। जिले के पंजीकृत बस, मिनी बस, स्कूल बस, ट्रक, मिनी ट्रक, क्रेन, डिलेवरी वैन, जीप, टैक्सी आदि प्राइवेट चार पहिया वाहन स्वामी अपने खर्च पर वाहनों की अच्छी तरह से मरम्मत करा लें।
चुनाव सकुशल सम्पन्न कराने में उनके वाहनों का अधिग्रहण किया जाएगा, ऐसे में वाहनों का फिट रहना आवश्यक है। इसके साथ ही वाहन स्वामियों द्वारा चालक व क्लीनर की भी व्यवस्था रखी जाए। वाहन स्वामी को वाहन की धुलाई-सफाई के साथ ही चालक, क्लीनर, तिरपाल, रस्सा, टोचन सामग्री सहित निर्धारित तिथि को बताए गए स्थान पर पहुँचना अनिवार्य है। यदि कोई भी वाहन स्वामी निर्देशों का पालन करने में आना-कानी करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।




DOWNLOAD APP