जौनपुर। अपर मुख्य सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश के अनुपालन के क्रम में आगामी होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुये खाद्य पदार्थों विशेष रूप से खाद्य तेल, वनस्पति, घी, विभिन्न प्रकार की कचरी, पापड़, चिप्स, अन्य खाद्य पदार्थ यथा बेसन, मैदा आदि से सम्बन्धित विक्रेताओं, निर्माण इकाइयों, भण्डारण व कोल्ड स्टोरेज का निरीक्षण किया गया। 
साथ ही बताया गया कि मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थों के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम के उद्देश्य से आगामी 19 मार्च तक जनपद में विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही की जायेगी। इसी क्रम में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल राय के नेतृत्व में खाद्य सचल दल में सम्मिलित खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. तूलिका शर्मा ने खोवा मण्डी स्थित दो विक्रेताओं के खोवा की जांच आयोडीन टिंचर के माध्यम से किया गया जिसमें स्टार्च की मिलावट नहीं पायी गयी। 
खाद्य सुरक्षा अधिकारी संतोष दूबे एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील द्विवेदी ने खोवा मण्डी स्थित एक-एक विक्रेताओं के खोवा की जांच आयोडीन टिंचर के माध्यम से किया गया जिसमें स्टार्च की मिलावट नहीं पायी गयी। इस दौरान कमियों को सुधार करने हेतु लिखित रूप से निर्देशित किया गया