जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में अतिरिक्त सीटों (पेड सीट) पर दाख्रिला लिया जाएगा। जिसके लिए छात्रों को प्रति सीट के हिसाब से एक लाख फीस जमा करना होगा। विश्वविद्य‍ालय ने यह निर्णय छात्रों की सुविधा को देखते हुए लिया है। अब इन विषयों में मेरिट के अलावा अतिरिक्त सीटों पर प्रवेश लेकर पढ़ाई कर सकेंगे।

एमएससी बायोटेक्नोलाजी, एमबीए, एमबीए एग्रीविजनेस, एमबीए ई कामर्स, एमबीए एचआरडी, एमबीए फाइनेंस एण्ड कंट्रोल, एमबीए बिजनेस इकोनामिक्स, बीटेक, एमसीए, एमएससी माइक्रोबायोलाजी, एमएससी बायोकेमेस्ट्री, एमएससी पर्यावरण विज्ञान में 60-60 सीटें पहले से निर्धारित हैं। अब इन पाठ्यक्रमों में 40-40 अतिरिक्त सीटों (पेड सीटों ) पर दाखिला लिया जाएगा।
इसी प्रकार एमए अप्लाईड साइकोलाजी और एमए मास कम्यूनिकेशन में पहले से 30-30 सीटें निर्धारित है। अब इन विषयों में 20-20 अतिरिक्त सीटों पर दाखिला लिया जाएगा। पेड सीटों पर दाखिला के लिए अभ्यर्थियों को एक-एक लाख रूपये देना होगा। मेरिट में स्थान नहीं पाने वाले अभ्यर्थी भी इस सीटों पर दाख्रिला ले सकेंगे। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन ने परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में सत्र 2019-20 से दाखिला लेने का निर्णय लिया है। विश्वविद्य‍ालय प्रशासन के इस निर्णय से ऐसे छात्रों को राहत मिलेगी। जो प्रवेश परीक्षा में स्थान नहीं बना पाने के कारण दाखिला से वंचित हो जाते थे।




DOWNLOAD APP