मुंबई/जौनपुर। मुंबई की क्राइम ब्रांच ने जौनपुर जिले के 22 वर्षीय रमाशंकर यादव के हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए 19 साल के आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि 13 साल के आरोपी को हिरासत में लिया है। छानबीन में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने लूटपाट के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया था।

मुंबई के डीसीपी दिलीप सावंत ने बताया कि बीते 18 मार्च को कुर्ला की एकता हाउसिंग सोसायटी के पास फुटपाथ पर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी। मृतक की पहचान रमाशंकर यादव के रुप में हुई। रमाशंकर उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले का रहने वाला था और अपनी बीमार मां और भाई को देखने मुंबई आया था।
वारदात के दिन यादव टिकट लेने और अपने किसी रिश्तेदार से मिलने के लिए सुबह चार बजे निकला था। लेकिन, आरोपियों ने लूटपाट के बाद विरोध करने पर उसकी जान ले ली। पुलिस को आरोपियों से जुड़े कोई सुराग नहीं मिल रहे थे। इसलिए पहले इस तरह की आपराधिक वारदातों में लिप्त लोगों की खोजबीन की गई। इसी आधार पर पुलिस मोहम्मद सादिक शेख (19) और 13 वर्षीय नाबालिग आरोपी तक पहुंची। दोनों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।
पुलिस की गिरफ्त में आए नाबालिग आरोपी के खिलाफ आठ साल की उम्र में ही 307 के तहत मामला दर्ज है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपी किसी और की बाइक लेकर रात में लूटपाट के इरादे से निकले थे। आरोपियों ने यादव को अकेला देखकर उनके पास मौजूद समान छीना और विरोध करने पर चाकू मारकर हत्या कर दी।
नाबालिग आरोपी के आठ भाई और पांच बहनें हैं और वह बचपन से ही आपराधिक वारदातों में लिप्त रहा है। सीनियर इंस्पेक्टर अशोक खोत ने बताया कि नाबालिग आरोपी को डोंगरी सुधार गृह भेज दिया गया है।




DOWNLOAD APP