जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय ने संबद्ध‍ बीएड कालेजों से दस बिंदुओं की जानकारी मांगी है। सत्र 2019-21 में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी हो चुका है। इस बार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्य‍ालय बरेली को सौंपी गई है।

प्रवेश परीक्षा के आयोजक विश्वविद्य‍ालय ने पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय को पत्र जारी कर बीएड कालेजों का डिटेल मांगा है। महात्मा ज्योतिबा फूले रूहेलखण्ड विश्वविद्य‍ालय से पत्र मिलने के बाद ​पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय ने संबद्ध‍ 270 बीएड कालेजों को पत्र जारी कर एक सप्ताह की भीतर 10 बिंदुओं की सूचना उपलब्ध कराने को कहा है।
सत्र 2019-21 की प्रवेश परीक्षा 11 अप्रैल को होनी है। काउंसलिंग में 270 बीएड कालेजों में दाखिला लिया जाना है। ऐसे में कालेजों का पूरा नाम एवं पिन कोड, प्राचार्य का नाम व मोबाइल नम्बर, प्राचार्य के इमेल आईडी, महाविद्यालय के बैंक खाता नम्बर, बैक का पूरा नाम, बैंक की शाखा का स्थान, बैंक का आईएफएससी कोड और खाता धारक का नाम मांगा गया है। जिसके लिये विवि सभी 270 कालेजों को पत्र भेजकर एक सप्ताह के अन्दर सूचना मांगी है। 270 बीएड कालेज में 20 हजार सीटों पर प्रवेश होना है।





DOWNLOAD APP