जौनपुर। शहर में रोज रोज लगने वाले जाम की समस्या से निबटने के लिए यातायात पुलिस द्वारा किए गए होमवर्क को अब अमली जामा पहनाया जा रहा है। जो काफी हद तक कामयाब भी दिख रहा है। शहर में चलने वाले रिक्शाों में दाहिनी तरफ जाली लगाने के बाद अब स्कूल बसों को एक साथ छोडऩे की व्यवस्था में भी बदलाव कर दिया गया है।
मंगलवार को एसपी आशीष तिवारी ने स्कूल संचालकों व बस संचालकों के साथ बाठक कर तय किया कि सभी स्कूल संचालक आपसी तालमेल से यह सुनिश्चित कर लें कि एक साथ वे बसों को शहर में नहीं भेजेंगे। खास तौर दोपहर बाद छुट्टी का समय में सभी कुछ न कुछ अंतर बना लें। स्कूल बसें जब एक साथ छूटती हैं तो शहर में जाम लग जाता है।
इसके अलावा भीड-भाड़ वाली जगहों पर मोबाइल बैरियर लगाकर यातायात को सरल किया गया है। रोड के किनारे बेतरतीब खड़े होने वाले वाहनों का चालान भी किया जा रहा है। शहर में चल रहे आटो और ई रिक्शा के लिए रूट तय कर लिए गए हैं। सभी रिक्शा चालकों को तय किए गये रूट के अनुरूप ही चलना होगा। नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई होगी।
इसके अलावा उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों के रंग में रंगी प्राईवेट बसें जो आमजन को भ्रमित कर राजस्व को नुकसान पहुंचा रहीं एवं जाम की स्थिति पैदा कर रही हैं ऐसी बसों के खिलाफ भी कार्रवई की तैयारी की गई है। सामान दुकान के बाहर सड़क तक फैलाने वालों को भी हिदायत दी गई है। सुधार न होने पर कार्रवाई की जाएगी।
मंगलवार को पुलिस लाइन में स्कूलों के प्रधानाचार्यों व बस संचालकों के साथ हुई बैठक में निर्देश दिए गए कि स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग नही करेंगे, ड्राइवर ड्रेस का धारण करेंगें, वाहनों के कागजात सही रखेगें, वाहन में फस्टेड वाक्स अवश्य रखेगें और स्कूल प्रबंधन आपसी तालमेल से स्कूल छुट्टी का समय में बदलाव करेंगे।




DOWNLOAD APP