वाराणसी। गणित विषय से परास्नातक पूर्वार्ध के छात्र संदीप जो भाभा छात्रावास में रहते हैं, के नेतृत्व में विभाग के छात्रों ने एक अभिनव पहल की है। पिछले 6 महीनों में उनकी टीम ने विविध स्थानों पर यथा भाभा छात्रावास, बिरला, ब्रोचा सहित ग्राउण्ड्स में 250 से अधिक पौधों को रोपित किया।
अच्छी बात यह है कि वे स्वयं पौधों की नियमित देख-रेख करते हैं। संदीप ने लक्ष्य रखा है कि परास्नातक पूरा होते-2 एक हजार पौधों को रोपित करना है। वह अपने लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ भी रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक टोपी और परिचय पत्र जारी किया है, ताकि उनके अभियान को बढ़ावा मिले और एक अलग पहचान बने।
इस बाबत पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वह कहीं से कोई भी आर्थिक मदद किसी से नहीं लिये हैं। स्वयं के जेब खर्च व मित्रों की सहायता से इस अभियान को जारी रखा हूं। वहीं छात्र अतुल प्रकाश जायसवाल का कहना है कि वह संदीप की टीम के प्रयास की प्रशंसा करते हैं। इतना ही नहीं, सदैव सहयोग का वादा भी करते हैं।
श्री जायसवाल ने कहा कि हमारी प्रार्थना है कि संदीप जी के इस पुनीत मुहिम के सभी लोग हिस्सेदार बनें और पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें।






DOWNLOAD APP