जौनपुर: सड़क निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने निकाली जागरूकता मार्च | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, February 24, 2019

जौनपुर: सड़क निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार, ग्रामीणों ने निकाली जागरूकता मार्च | #AAPKIUMMID


  • ‘फरियाद सुनो सरकार’ नारे से आवाज करेंगे बुलन्दः विकास तिवारी

जौनपुर। ‘फरियाद सुनो सरकार’ नारे के साथ मुफ्तीगंज क्षेत्र के भोगीपट्टी में ग्रामीणों ने पिच सड़क का निर्माण कार्य सरकार की मंशानुरूप लोक निर्माण विभाग से कराने की मांग किया। ग्रामीणों ने जुलूस की शक्ल में फरियाद सुनो सरकार के बैनर के साथ निर्माणाधीन सड़क पर पैदल मार्च किया। साथ ही सड़क निर्माण के लिये सरकार द्वारा निर्धारित की गयी मानक की प्रति ग्रामीणों में बांटा और सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता की निगरानी करने की अपील किया।
जुलूस का नेतृत्व कर रहे समाजसेवी विकास तिवारी एडवोकेट ने कहा कि हमारा गांव आजादी के बाद से जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते उपेक्षा का दंश झेल रहा है। ग्रामसभा भोगीपट्टी का राज्य सड़क-36 से जोड़ने वाला मुख्य मार्ग खडंजा स्तर का था जबकि आस-पास के सभी गांव का इस गांव की अपेक्षा काफी विकास कराया गया।
प्रधानमंत्री भारत सरकार से 27 मई 2016 को पिच सड़क निर्माण के लिये अनुरोध किया गया जिस पर पीएमओ नई दिल्ली द्वारा प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को 1 जून 2016 को पिच सड़क निर्माण हेतु किये गये अनुरोध पर उचित कार्यवाही करने की एडवाइजरी जारी की गयी। परिणामतः मांग के अनुरूप वित्तीय वर्ष 2017-2018 में पूर्वांचल विकास निधि (राज्यांश) के तहत सड़क का निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ। लगभग 1.5 किमी सड़क पर 4 माह से 22.4-53 एम.एम. बैलास्ट स्टोन को फैलाकर छोड़ दिया गया है जिससे बच्चे से लेकर बुजुर्गों, नौजवानों, राहगीरों को सड़क पर चलने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। आये दिन कोई न कोई सड़क दुर्घटना हो रही है लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क को ग्रामीणों के आवागमन के अनुकूल नहीं बनाया जा रहा है।
सरकार द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार प्रारम्भिक सड़क निर्माण में जीएसबी ग्रेड-1 में 2 प्रतिशत सीमेण्ट के साथ कंपैक्टेड कुटाई का कार्य होना था लेकिन सड़क निर्माण के प्रथम चरण में सीमेंट मिलाया ही नहीं गया है। विभाग की मंशा को देखते हुये ग्रामीणों में आशंका है कि सड़क के दूसरे चरण में लगने वाले 4 प्रतिशत सीमेंट को भी नहीं मिलाया जायेगा।
इस अवसर पर साहब लाल, विपिन तिवारी, शशिकान्त प्रजापति, अख्तर, बृजेश पाठक, राहुल चौरसिया, रेश्मा देवी, दीपक मौर्य, विजय प्रजापति, राजेश पाण्डेय, ज्ञानचन्द तिवारी, हरिश्चन्द्र यादव, बोधन मिश्रा, प्रेमचन्द, निजामुद्दीन, अमन तिवारी, अनिल प्रजापति, श्रीकान्त, संतोष प्रजापति, संजय प्रजापति, अभयराज प्रजापति, विपिन चन्द्र, हृदय नारायण तिवारी आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad