जौनपुर: कालेज के बच्चे तकनीकी शिक्षा के साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेगाः फ्रैक एफ इस्लाम | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, February 19, 2019

जौनपुर: कालेज के बच्चे तकनीकी शिक्षा के साथ अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचेगाः फ्रैक एफ इस्लाम | #AAPKIUMMID


  • मोहम्मद हसन पीजी कालेज में रजत जयंती समारोह आयोजित

जौनपुर। भारतीय मूल के अमेरिकी एवं उत्तर प्रदेश रत्न से सम्मानित उद्यमी डॉ. फ्रैक एफ इस्लाम ने कहा कि भारत में प्रतिभाओं एवं और जवानों की कमी नहीं है। अगर वह दृढ़ संकल्प के साथ वह देश को भी पहचान दिला सकते हैं। अपने बारे में कहा कि मैं मूलत आजमगढ़ के एक छोटे गांव से गरीब घर का बेटा हूं। मेरी शिक्षा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुई। 50 वर्ष पहले मेरी स्थिति नाजुक थी। किंतु शिक्षा ग्रहण करने के बाद अमेरिका गया और वहां एसएस ग्रुप की स्थापना किया अब मैं उसका मुख्य कार्यकारी अधिकारी हूं।
डा. फ्रैक मंगलवार को मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के प्रांगण में आयोजित रजत जयंती समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कभी भी असफलता से हताश नहीं होना चाहिए। असफलता में ही सफलता छुपी हुई है । उन्होंने कहा कि आज भी अल्पसंख्यक वर्गों में शिक्षा का अभाव है। परिवार में एक व्यक्ति शिक्षित होता है तो परिवार प्रगति की ओर अग्रसर होता है। प्रगति भारत जैसे देश को अंतरराष्ट्रीय ख्याति दिलाती है। उन्होंने कहा कि आज मेरी अमेरिका में पहचान होने से भारत का नाम भी ऊंचा होता है या कॉलेज भी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है और मैं चाहता हूं कि यहां के छात्र भी राष्ट्रीय स्तर पर ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाए।
अध्यक्षता करते हुए आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि हमारे लिए वतन र्स्वोपरी है। पुलवामा में पाकिस्तान द्वारा किए गए हमले से हमारे 45 जवान शहीद हुए उनके लिए भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सेना की तकनीकी एवं सुविधाओं से लैस करने की सरकार से मांग किया। उन्होंने युवाओं में देश के प्रति प्रेम और कुर्बान होने की भी प्रेरणा दी। मेरा रंग दे बसंती चोला गाना गाकर उन्होंने पुलवामा मैं शहादत पाए हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम की शुरुआत मोहम्मद हसन पीजी कॉलेज के विभिन्न विषयों में मॉडल प्रदर्शित करने से हुआ। पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर देशभक्ति एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. अब्दुल कादिर खान ने माल्यार्पण एवं बुकें देकर अतिथियों का स्वागत किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार एवं मान्यता समिति के अध्यक्ष हेमन्त तिवारी, डा. शाहिद अली, डॉ. अरशद रहमान, मोहम्मद नासिर खान प्रधानाचार्य मोहम्मद हसन इंटर कॉलेज एवं गर्ल्स इंटर कॉलेज के डॉक्टर अबू मोहम्मद आदि मौजूद रहे। संचालन फातिमा, अहमद अब्बास खान, सलमान शेख ने किया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad