सिकरारा, जौनपुर। परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत गुरु जनों के लिए अच्छी खबर है। ब्लाक के शिक्षकों को बेहतर कार्य के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर पुरस्कृत किया जायेगा। पुरस्कारों का मानक उनके द्वारा शिक्षण सत्र 2018-19 में किये गए कार्यों की समीक्षा पर तय होगा।

खंड शिक्षा अधिकारी राजीव यादव ने बताया है कि 16 फरवरी को बीआरसी पर आयोजित आईसीटी की कार्यशाला में क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ बीस शिक्षकों को उनके द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, नामांकन, ठहराव, अधिगम सम्प्राप्ति, नवाचार, विद्यालय के भौतिक परिवेश, खेलकूद या किसी अन्य क्षेत्र में किये गए उल्लेखनीय प्रयास हेतु पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा है कि शिक्षक अपने बेहतर कार्य का संक्षिप्त विवरण यदि उससे संबंधित फोटो या वीडियों हो तो प्रमाण स्वरूप विवरण के साथ 14 फरवरी तक बीआरसी पर जमा कर सकते है। उन्होंने कहा कि यह बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों के सम्मान के साथ-साथ अन्य को और बेहतर करने की प्रेरणा देने की दिशा में छोटा सा प्रयास है। बीइओ के इस पहल का प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. अमित सिंह और पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुशील उपाध्याय ने स्वागत किया है।



DOWNLOAD APP