श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार की रात 12 बजे से चल रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के एक दल के साथ सेना और पुलिस की मुठभेड़ 18 घंटे बाद सोमवार की शाम को खत्म हो गई। इस कार्रवाई में सोमवार की सुबह दो टॉप कमांडर समेत तीन आतंकी मारे गए। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीआईजी रैंक के अधिकारी और सेना के एक ब्रिगेडियर घायल हो गए। मुठभेड़ में सेना के मेजर समेत 5 सुरक्षाबल शहीद हो गए।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में रविवार की रात करीब 12 बजे से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई जो 18 घंटे बाद सोमवार की शाम खत्म हो गई। पिंगलेना गांव में हुई मुठभेड़ में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और पैरा फोर्सेज टीम ने तीन आतंकियों को मार गिराया। खबरों के मुताबिक इस मुठभेड़ में पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड रशीद गाजी भी मारा गया।
वहीं सेना के मेजर समेत 5 सुरक्षाबल शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीआईजी अमित कुमार, सेना के ब्रिगेडियर और लेफ्टिनेंट कर्नल सहित कई सैनिक घायल हो गए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। पुलवामा में ऑपरेशन के दौरान पिंगलेना गांव में भारी हिंसा हुई। जिसे देखते हुए इलाके में सीआरपीएफ की कई टीमों को तैनात किया गया है।
क्रॉस फायरिंग में डीआईजी अमित कुमार को पैर में गोली लगी। पुलिस अधिकारियों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने उन्हें चॉपर के जरिए इलाज के लिए दिल्ली भेजा। इस घटना के कुछ देर बाद सेना के एक ब्रिगेडियर को भी पेट में गोली लग गई। उन्हें श्रीनगर के सैन्य अस्पताल में शिफ्ट कराया गया।

DOWNLOAD APP