जौनपुर: पेशी के दौरान आतंकियों को अधिवक्ताओं ने की पीटने की कोशिश | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, February 16, 2019

जौनपुर: पेशी के दौरान आतंकियों को अधिवक्ताओं ने की पीटने की कोशिश | #AAPKIUMMID

  • पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ लगाए नारे

जौनपुर। श्रमजीवी विस्फोट कांड के आतंकी आरोपी हिलाल और नफीकुल विश्वास की पेशी के दौरान शनिवार को अधिवक्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और आतंकी आरोपियों को पीटने का प्रयास किया। पुलिस ने किसी तरह बचाकर दोनों को वैन में बैठाकर जेल पहुंचाया। अधिवक्ताओं ने आतंकियों की पैरवी करने वाले अधिवक्ताओं के खिलाफ भी नारेबाजी की।

श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में बम विस्फोट कांड के मामले में आतंकी आरोपी हिलाल उर्फ हिलालुद्दीन व नफिकुल विस्वास को जिला कारागार से लाकर पुलिस सुरक्षा के बीच एडीजे प्रथम अशोक कुमार सिंह की अदालत में पेश किया गया। मामले में बहस के लिए 02मार्च की तिथि नियत की गई। पेशी के बाद दोनों आतंकी आरोपियों को कारागार ले जाते समय आक्रोशित अधिवक्ताओं ने  पाकिस्तान मुर्दाबाद, आतंकवाद मुर्दाबाद, आतंकवादी होश में आवो होश में आवो के नारे लगाने लगे।आक्रोश देखते हुए पुलिस कर्मियों ने आतंकी आरोपियों को आनन फानन में वैन में बिठा कर लें कर चले गए। वैन में बैठाते समय कुछ अधिवक्ताओं ने आतंकी आरोपियों को पुलि सुरक्षा के बीच पीटने का प्रयास किया।
28 जुलाई 2005 की शाम सवा पांच बजे पटना से दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन की साधारण बोगी में हरपालगंज रेलवे स्टेशन के हरिहर पुर रेलवे क्रासिंग पर जोर का बम धमाका हुआ था जिसमें चौदह यात्रियों की मौत व साठ से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए थे। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल और भय व्याप्त हो गया था। इस मामले मे दो आतंकी आरोपियों  मोहम्मद आलमगीर उर्फ रोनी व ओबैदुर्रहमान उर्फ बाबू भाई को दोषी करार देते हुए फांसी की सज़ा सुनाई जा चुकी है। जिसकी अपील हाईकोर्ट में लम्बित है।
आतंकी आरोपी हिलाल उर्फ हिलालुद्दीन व नफिकुल विस्वास के मामले बहस चल रही है। आतंकी आरोपियों की पैरवी करने आए आजमगढ़ के अधिवक्ता ने कोर्ट मे प्रार्थना पत्र देकर सभी गवाहों के बयान की कापी मांगी। एक साल से बहस चल रही है। अगली सुनवाई दो मार्च को होगी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad