शाहगंज, जौनपुर। महीने भर पूर्व शाहगंज के इमरानगंज बाजार के समीप से वेस्टर्न यूनियन संचालक से हुई साढ़े सात लाख रुपये लूट के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार करने का दावा किया है। फरार आरोपी पर 15 हजार रुपये का ईनाम घोषित था।
कोतवाली परिसर में क्षेत्राधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि दस जनवरी को वेस्टर्न यूनियन संचालक एराकियाना मोहल्ला निवासी अरशद अंसारी पुत्र शमसुद्दीन के साथ हुई लूट की घटना का मुख्य आरोपी पप्पू सिंह उर्फ राकेश सिंह पुत्र जगरनाथ सिंह निवासी मड़वा मोहीउद्दीनपुर को गुरुवार की रात मजडीहा रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार किया गया। जब आरोपी कहीं भागने की फिराक में था।
घटना की जानकारी देते हुए सीओ ने बताया कि लूट की घटना का तानाबाना मजडीहा गांव के पास बनाया गया था। जिसमें पप्पू सिंह के साथी शाकिर पुत्र रियाज अहमद निवासी सबरहद थाना शाहगंज व फिरोज पुत्र अजीज निवासी खेतासराय ने मिलकर घटना को अंजाम दिया था। बैंक से रेकी करने के लिए पप्पू सिंह ने सिधाईं गांव निवासी अपने भांजे गोपी सिंह पुत्र जगत नारायण सिंह को जिम्मेदारी दी थी।
पुलिस के मुताबिक आरोपी के पास से लूट का एक लाख 35 हजार रुपया, घटना में प्रयुक्त बाइक संख्या यूपी 62 बीएम 6982, 315 बोर का तमंचा व दो जिन्दा कारतूस बरामद करने का दावा किया है। आरोपी पर स्थानीय कोतवाली में गुण्डा एक्ट समेत सात गम्भीर धाराओं में मामला दर्ज है।
घटना के बाद पप्पू सिंह पुलिस का मददगार बनकर सप्ताहभर जांच की दिशा से भरमाता रहा। क्राइम ब्रांच के शक की सुई जब पप्पू पर गयी तो पुलिस ने उसके भांजे गोपी सिंह को हिरासत में लिया। गोपी की गिरफ्तारी के बाद सारा मामला सामने आ गया। लेकिन पप्पू पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। फिलहाल घटना के दो आरोपी रियाज व फिरोज पुलिस की पकड़ से दूर हैं।





DOWNLOAD APP