जौनपुर: धूमधाम से मनाई गई संत रविदास व छत्रपति शिवाजी की जयंती | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, February 19, 2019

जौनपुर: धूमधाम से मनाई गई संत रविदास व छत्रपति शिवाजी की जयंती | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जिले में विभिन्न स्थानों पर मंगलवार को छत्रपति शिवाजी महाराज और संत रविदास की जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान उनके कृतित्वों पर प्रकाश डाला गया। अपना दल एस द्वारा मंगलवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगला में छत्रपति शिवाजी महाराज और संत रविदास जयंती समरोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्घांजलि अर्पित की गई। प्रदेश सचिव पप्पू माली ने कहा कि संत रविदास और छत्रपति शिवाजी ने देश व समाज के लिए उल्लेखनीय कार्य किए हैं। संत ‌रविदास ने समाज में फैले कुरीतियों, कुप्रथाओं, ऊंचनीच व भेदभाव के खिलाफ कार्य किया। साथ ही अपनी वाणी से समाज को सुधारने का कार्य किया। जबकि छत्रपति शिवाजी ने मुगलों के खिलाफ जीवन पर्यंत संघर्ष करते रहे।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राजनाथ पटेल, रविंद्र पटेल, चंद्रशेखर पटेल, राजेश तिवारी, डा.नरेंद्र बहादुर पटेल, रमेश मोदनवाल, दीपक पटेल, अनिल कुमार व राकेश कुमार आदि उपस्थित रहे। संत रविदास धर्मशाला केरारबीर में धूम धाम से संत रविदास की जयंती मनाई गई। जिसमें गाजे-बाजे के साथ संत रविदास की पालकी और शोभा यात्रा निकली।
यह यात्रा भंडारी रेलवे स्टेशन से निकाल कर सुतहट्टी, कोतवाली, चहारसू, आलंदगंज व सद्भावना पुलि होते हुए पुनः धर्मशाला में पहुंच कर सभा में परिवर्तित हो गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व पालिका अध्यक्ष दिनेश टंडन ने कहा कि संत रविदास महान पुरुष थे। उनकी वाणी व प्रवचन का कोई मुकाबला नहीं कर सका। उनके विचारों को आज समाज में फैलाने की आवश्यक्ता है।
दीपचंद राम ने कहा कि संत रविदास समाज के अग्रणी संत थे। अपनी वाणी से समाज को जगाने का कार्य किया है।इस अवसर पर प्रबंधक सुजीत कुमार, डा. लाल बहादुर​ सिद्धार्थ, मनराज बौद्ध, पल्टू राम, मनोज चौधरी, संजय चौधरी, रामसमुझ भारती, रामआसरे, मनोज बाबा आदि उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad