जौनपुर। खुटहन थाना क्षेत्र के भगमलपुर गांव में स्थापित गौतम बुद्ध की प्रतिमा को सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे अराजक तत्वों ने तोड़ दिया। प्रतिमा टूटने की खबर मिलते ही गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई। गुस्साए लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने नई प्रतिमा स्थापित कराने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।
भगमलपुर गांव में सड़क के किनारे बस्ती से करीब सौ मीटर दूर गौतम बुद्ध की प्रतिमा स्थापित की गई है। सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे लोग बाजार से घर लौट रहे थे तभी किसी की नजर गौतम बुद्ध की प्रतिमा पर पड़ी। बिजली के बल्व की रौशनी में प्रतिमा टूटी हुई दिखी तो लोगों ने शोर मचाया। सूचना मिलते ही भगमलपुर गांव के लोगों के अलावा बनुआडीह और आस पास के गांव से भी सौ से अधिक की संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। गुस्साए लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।
सूचना पर डायल 100 के सिपाही पहले मौके पर पहुंचे। लोगों की भीड़ और गुस्से को देखते हुए पुलिस ने खुटहन थाने को खबर दी। सूचना पर इंस्पेक्टर भैया शिव प्रसाद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इंस्पेक्टर ने नई प्रमिता स्थापित कराने और प्रतिमा तोडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा देकर लोगों का गुस्सा शांत कराया।





DOWNLOAD APP