मुम्बई। देश के मस्तक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवन्तीपुरा में बीते 14 फरवरी को हुये आतंकी हमले में शहीद जवानों की शहादत को हम भूल नहीं पायेंगे। सरहद पार से होने वाले ऐसे कायरतापूर्ण हमलों को रोकने के लिये ठोस कदम उठाने की जरूरत है। ऐसे समय में पूरा राष्ट्र एक साथ खड़ा है। किसी तरह की राजनीति इस समय नहीं होनी चाहिये।
उक्त बातें बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं समाजसेवी अशोक सिंह ने कही। शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिये आयोजित एक सभा में उपस्थित लोगों के बीच श्री सिंह ने कहा कि शहीदों के परिवारों को सांत्वना देने के साथ उनकी आवश्यक मदद भी की जानी चाहिये।
नौजवानों का मनोबल बढ़ाने के लिये हरसम्भव प्रयास करने की आवश्यकता है। लगभग हर प्रांत के नौजवान इस हादसे में शहीद हुये हैं। सभी को हम श्रद्धांजलि अर्पित काते हुये उन्हें नमन करते हैं।
बसपा नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के भी 12 जवान इस आतंकी हमले में शहीद हुये हैं। उनके परिवारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी जायेगी। साथ ही हर शहीद के परिवार को हरसम्भव सहायता करने के अलावा उन्हें दिलासा देकर यह दिखाना है कि पूरा राष्ट्र उनके साथ खड़ा है।
अन्त में उन्होंने कहा कि देश की सीमा पर लड़ने वाले नौजवान ही सच में हमारे संरक्षक और हीरो हैं। उनका बलिदान व्यर्थ न जाने पाये, इसका प्रयास भी मिल-जुलकर करने के लिये हम सब एकजुट रहे।




DOWNLOAD APP