जौनपुर। बक्शा थाना क्षेत्र के लखौवा गांव के पास आठ फरवरी को सुबह गोली मारकर हुई अच्छेलाल यादव की हत्या की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग करते हुए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री समेत अन्य उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई गई है। अच्छेलाल की हत्या के मामले में नामजद पांच आरोपियों के परिवार की महिलाओं ने पीएम समेत अन्य उच्च अधिकारियों को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त पत्र भेजा है।

लखौवां गांव निवासी सुशीला यादव, ऊषा, प्रतिमा, मीना और प्रतिभा की ओर से राष्ट्रपति, पीएम और सीएम को भेजे गए पत्रक में कहा गया है कि मृतक से उनके परिवरा का कोई विवाद नहीं रहा है। सन् १९८९ में उनके पड़ोसी रामबली की हत्या की गई थी। पड़ोसी होने के नाते रामबली की विधवा व उनके बच्चों की परिवार के लोग मदद करते थे।
रामबली की हत्या के मुकदमें में अच्छेलाल, बाकेलाल और मिठाईलाल आरोपी थे और तीनों को आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। अच्छेलाल जमानत पर चल रहे थे। उच्च न्यायालय में अपील सुनवाई पर लग रही थी जिसमें १८ फरवरी को सुनवाई है। इसी बीच जमानत पर चल रहे अच्छेलाल की हत्या हो गई।
आठ फरवरी को दिन में करीब सात बजे जब हत्या हुई तो गांव कई लोगों ने देखा भी। हत्यारे बाइक से भागे थे। लेकिन साजिश के तहत उनके परिवरा के सुभाष चंद्र यादव, कौशल कुमार, अर्जुन, विनोद कुमार और सुशील कुमार को आरोपी बना दिया गया है। शिकायतकर्ता महिलाओं की ओर से कहा गया है कि बक्शा थाने में दर्ज अच्छेलाल की हत्या के मुकदमें की उच्च स्तरीय सीबीसीआईडी से निष्पक्ष जांच कर हत्या के असली दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।




DOWNLOAD APP