जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय के चरक हास्टल में मीनू के हिसाब से खाना नहीं दिए जाने पर हंगामा खड़ा कर दिया। ​खाने को लेकर छात्र और मेस कर्मियों के बीच झड़प जमकर हुई। हंगामा कर छात्रों ने आरोप लगाया कि ​विश्वविद्य‍ालय परिसर के हास्टलों में रहने वाले छात्रों को भोजन के लिए जो मीनू बनाया गया है उसका कभी अनुपालन नहीं किया जाता है। मनमानी तरीके से खाना परोस दिया जाता है। सूचना पर चीफ वार्डेन और वार्डेन ने छात्रों को समझाबुझाकर शांत कराया। मंगलवार को सुबह छात्र कुलपति मिलने के लिए पहुंचे थे। कुलपति के नहीं रहने पर छात्र वापस लौट गए।

चरक हास्टल के छात्र सोमवार की रात करीब नौ बजे खाना खाने हास्टल में पहुंचे थे। खाने की गुणवत्ता को लेकर छात्रों ने पहले आपस में कानाफूसी करना शुरू किया। इसी बीच कुछ छात्रों ने विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया। छात्रों के हंगामा से सहमे मेस संचालक ने मामले की सूचवा चीफ वार्डेन डा. राजकुमार सोनी और वार्डेन प्रवीण कुमार को दिया। सूचना मिलने पर वार्डेन और चीफ वार्डेन हास्टल में पहुंच गए। छात्रों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया।
छात्रों को आश्वासन दिया अगले दिन से उन्हें मीनू के हिसाब से खाना मिलेगा। छात्रों का गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ। मंगलवार को बीस की संख्या में छात्र कुलपति से मिलने के लिए कार्यालय पहुंच गए। जहां कुलपति के नहीं मिलने पर वापस लौट गए। चीफ वार्डेन डा. राजकुमार सोनी का कहना है कि छात्रों की शिकायत है कि उन्हें मीनू के हिसाब से खाना नहीं मिलता। मेस में थाने की जांच कर खाने की गुणवत्ता सुधारने का निर्देश ​दे दिया गया है।




DOWNLOAD APP