• मुंगरा पुलिस एवं वन विभाग की टीम निकालने में जुटी
नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के प्रयागराज मार्ग पर स्थित पुरउपुर नहर जो शारदा सहायक खण्ड 39 के अंतर्गत आती है एक समुद्री डॉल्फिन मछली बहकर आ गयी है। जिसे देखने वालों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।
बताया जाता हैं कि शारदा सहायक खण्ड 39 की नहर जो इलाहाबाद जनपद से होते हुए जौनपुर जनपद में प्रवेश करती है प्रयागराज मार्ग पर पुरउपुर गांव में बने पुल के पास पानी अधिक होने से कहीं से बहकर आयी डॉल्फिन मछली शनिवार को शाम ग्रामीणों ने देखा तो लोगों में कौतूहल का विषय बन गयी। रात बीत जाने के बाद भी जब वह आगे बहकर कर नहीं गयी तो रविवार को सुबह होते ही यह खबर जंगल में आग की तरह आस-पास के क्षेत्र में फैल गयी।
नहर के दोनों पटरी पर लगभग 500 मीटर तक आस-पास के ग्रामीण एवं नगर के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नहर के गहरे पानी में अटखेलियां करती डॉल्फिन मछली को देखने के लिए लोग लालायित हैं। डॉल्फिन रह-रहकर कर जब जल क्रीड़ा करती है तो लोग उसे अपने मोबाइल में कैद करने के लिए आतुर देखे जा रहे हैं। लोगों के हुजूम उमड़ने की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक मुंगराबादशाहुर मिथिलेश मिश्रा मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे और वन विभाग के अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराते हुए वन विभाग की टीम को मौके पर भेजने की मांग की।
सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम भी थोड़ी देर बाद आ धमकी। समाचार लिखे जाने तक लाख प्रयास करने पर भी उन्हें डॉल्फिन को पानी से बाहर निकालने में सफलता नहीं मिली थी। वन विभाग के कर्मचारियों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को देते हुए डॉल्फिन को नहर से निकालने के लिए अन्य टीम भेजने की मांग की। समाचार लिखे जाने तक मौके पर हजारों की भीड़ जमा थी जिसे नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही हैं।





DOWNLOAD APP