जौनपुर। मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी जिलाधिकारी गौरव वर्मा की अध्यक्षता में अस्थाई गोआश्रय स्थलों में निराश्रित गोवंश के भरण पोषण के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक हुई।

बैठक में मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. विरेन्द्र सिंह ने कहा कि जनपद में 18 स्थानों पर गोआश्रय स्थल बनाकर कुल 1453 गोवंश संरक्षित किए गए हैं। वहां पर रखे गए गोवंश के भरण पोषण के लिए प्रत्येक विकासखंड को 50 हजार रूपए उपलब्ध करा दिया गया है। संरक्षित गोवंश का पंजीकरण एवं टैगिंग तथा चिकित्सा पशुपालन विभाग द्वारा किया जा रहा है।
प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि उपलब्ध कराई गई धनराशि गौशाला के लिए पृथक खाता खोलकर उसमें रखा जाए। खाता का संचालन खंड विकास अधिकारी एवं विकास खंड के पशु चिकित्साधिकारी के संयुक्त हस्ताक्षर से किया जाएगा।
प्रभारी जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि गोआश्रय स्थलों की व्यवस्था में किसी प्रकार की कमी न हो और भूख से कोई भी गोवंश की मृत्यु नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी भू राजस्व रामआसरे सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुरेंद्र नाथ मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय राय आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP