जौनपुर की बेटी पद्मश्री से होंगी सम्मानित | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, February 1, 2019

जौनपुर की बेटी पद्मश्री से होंगी सम्मानित | #AAPKIUMMID

  • पीयू ग्रामोदय समिति ने दी बधाई
जौनपुर। जिला व अपने अहमदपुर गांव का नाम रोशन करने वाली जौनपुर की बेटी बास्केटबॉल खिलाड़ी को पूर्वांचल विश्वविद्यालय ग्रामोदय समिति के समन्वयक शील निधि सिंह ने बधाई दी एवं प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बधाई जाहिर की है।
पद्मश्री पुरस्कार पाने की सूचना मिलने के बाद जौनपुर की बेटी बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांति सिंह ने बताया कि यह पुरस्कार परिवार और शुभचिंतकों के लिए समर्पित है। परिवार और मीडिया ने मेरा साथ हर कदम पर दिया है। मालूम हो कि प्रशांति देश की पहली बास्केटबॉल महिला खिलाड़ी है जिन्हे पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
उन्हें 2017 में भारत सरकार के युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में प्रतिष्ठित रानी लक्ष्मी बाई बहादुरी पुरस्कार 2016-17 से भी सम्मानित किया गया है।
सिंह सिस्टर्स के नाम से बास्केटबॉल की दुनिया में मशहूर है ये चारों सगी बहनें दिव्या सिंह, प्रशांति सिंह, आकांक्षा सिंह व प्रतिमा सिंह अंतरराष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। इन बहनों को बाहर की दुनिया में लाने वाली प्रियंका सिंह इन दिनों दक्षिण कोरिया में बास्केटबॉल कोच हैं। मां उर्मिला सिंह ने इन बहनों की लगन देखकर उनको हर कदम पर प्रोत्साहित किया। भाई विक्रांत सिहं फुटबाल के जाने-माने खिलाड़ी हैं।
प्रशांति सिंह पुत्री गौरीशंकर सिंह ग्राम व पोस्ट अहमदपुर थाना जफराबाद जिला जौनपुर की रहने वाली हैं एवं ननिहाल नारायणपुर डोभी क्षेत्र में है। साथ ही सिंह सिस्टर्स ने पूर्वांचल विश्वविद्यालय ग्रामोदय समिति के कार्यों की प्रशंसा की।
समन्वयक शील निधि सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र की बेटियों को आगे आकर अपने जज्बे को दिखाने की आवश्यकता है। इसी तरह अपने गांव परिवार का नाम रोशन करें। इस मौके पर मणीषा सिंह, अंकिता सिंह, राजन गुप्त, सुनील गुप्त आदि मौजूद रहे।







DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad