• वाराणसी इलाहाबाद वाया मडियाहू रोडवेज बस चलवाने की मांग

मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय तहसील मुख्यालय पर अब तक सरकारी बस अड्डा न होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। रोडवेज बस बाईपास पर मनचाहे स्थान पर सवारियों को उतार कर आगे चली जाती है। हालांकि क्षेत्रवासियों को मात्र जौनपुर मिर्जापुर (विंध्याचल) जाने के लिए इक्का दुक्का बस चलती है।

यहां के व्यापारी, छात्र, वादकारीयों को वाराणसी व इलाहाबाद आने जाने के प्राइवेट वाहन के अलावा अन्य कोई व्यवस्था नहीं है। जबकि मड़ियाहूं से वाराणसी व इलाहाबाद के लिए अरसा पहले से ही सड़क मार्ग की अच्छी व्यवस्था हो गई है। परंतु सरकारी बस की व्यवस्था न रहने के कारण प्राइवेट वाहनों में भूसा की तरह भरकर अधिक किराया अदा करने के बाद आना जाना पड़ता है।
जबकि मड़ियाहूं क्षेत्र का विस्तार भी जनपद के दूसरे स्थान पर आता है। परंतु सरकारी बस अड्डा न रहने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है। क्षेत्रीय नागरिकों ने उत्तर प्रदेश सरकार व उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग के अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए मांग किया है कि मड़ियाहूं तहसील मुख्यालय पर सरकारी बस अड्डा अविलंब बनवाई जाय तथा मड़ियाहूं से वाराणसी व इलाहाबाद तक के लिए सरकारी बस के साथ-साथ जलालपुर वाया मडियाहू से मछली शहर तक सीधी बस चलवाई जाए।





DOWNLOAD APP