• मड़ियाहूं में 151 जोड़े शादी के बंधन में बंधे
मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय नगर स्थित स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज के मैदान में बुधवार को विधायक मड़ियाहूं डॉ. लीना तिवारी की उपस्थिति में 151 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया।

उक्त विवाह समारोह में विधायक डॉ. लीना तिवारी ने कहा कि जो गरीब बेटियां धन के अभाव में विवाह से वंचित रह जाती थी। उनकी शादी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सामूहिक विवाह योजना चलाकर दहेज से वंचित गरीब बेटियों की शादी कराने का लक्ष्य बनाया है। इस योजना के तहत अब किसी भी गरीब की बेटी धन के अभाव में शादी से वंचित नहीं रहेगी।

इस वैवाहिक समारोह में रामपुर से 55, मड़ियाहूं 46, रामनगर 40, अतिरिक्त 10 सहित कुल 151 जोड़ों को आचार्य पंडित रविंद्र मिश्र अपने सहयोगियों के साथ मंत्रोच्चार कर विवाह को संपन्न कराया। इस सामूहिक विवाह के दौरान मुस्लिम समुदाय से रसूलपुर शाहगंज से आफरीन व साफरीन का निकाह आजमगढ़ जनपद के ग्राम रसूलपुर व दुबरा के रहने वाले अबू सालिम व मोहम्मद फैज के साथ हुआ हाफिज अब्दुल कुद्दूस ने निकाह की रस्म अदा कराई।
इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष रुखसाना, डॉ. परमजीत सिंह, विजय चंद पटेल, संतोष गुप्ता, जहांगीर, अनिल गुप्ता, मोहन चौरसिया, शहजाद अंसारी, राजेंद्र गौतम आदि मौजूद रहे।



DOWNLOAD APP