जौनपुर: बच्चों के अंदर की प्रतिभाएं निखारने की जरूरत | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, February 11, 2019

जौनपुर: बच्चों के अंदर की प्रतिभाएं निखारने की जरूरत | #AAPKIUMMID

जौनपुर। विकास खंड करंजाकला क्षेत्र के सोशल स्टडी प्वाइंट आफ आईटी एंड मैनेजमेंट कंप्यूटर सेंटर का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रो. डॉ. अजय द्विवेदी ने कहा कि ग्रामीणांचल में बच्चों के अंदर प्रतिभाएं बहुत है। केवल निखारने की जरूरत है। यदि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ सामाजिक, सांस्कृतिक मंच मिले तो निश्चित ही अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। आज बच्चों को पढ़ाई के साथ—साथ तकनीकी ज्ञान का होना अति आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने हेतु नि:शुल्क कोचिंग प्रदान किया जा रहा है जिसमें आप सब जुड़कर अपने करियर के प्रति सकारात्मक पहल कर सकते हैं। यह संस्थान कंम्प्यूटर शिक्षा के अलावा सामाजिक कुरीतियों के प्रति जो जन जागरूकता का कार्य कर रहा है वह तारीफे काबिल है। इसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है।

सत्यनारायण व राधेश्याम ने कहा कि बगैर शिक्षा के व्यक्ति पशु के समान है। शिक्षा ही व्यक्ति को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाता है। शिक्षा से ही सब कुछ पाया जा सकता है। समारोह के प्रधान संघ करंजाकला के अध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि शिक्षक बच्चों के चरित्र के निर्माता होते हैं। बच्चे को तराश कर उसे योग्य बनाना शिक्षक का कर्तव्य है। सोशल स्टडी प्वाइंट आफ आईटी एंड मैनेजमेंट कंप्यूटर सेंटर के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
समारोह को सोचन राम, मुन्ना लाल, बच्चू लाल विश्वकर्मा, दीपक, शिवा सेठ, संजीव कुमार साहू आदि ने संबोधित किया। संस्थान के छात्र नितिन, रंजना, निशा, रोशनी, गुंजा, प्रियंका, रोशनी, सर्वेश, अखिलेश आदि लोगों ने अपनी अपनी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में संस्थान के 10 टॉपर्स को  गोल्ड मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। संस्थान की ओर से शिक्षक, शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया। संस्था ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संचालन सामाजिक कार्यकर्ता रमेश यादव ने किया। धन्यवाद ज्ञापन कंप्यूटर सेंटर के निदेशक राम सागर विश्वकर्मा ने किया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad