जौनपुर। भगौती लाल इंटर कालेज गांधीनगर गद्दोपुर केंद्र पर शनिवार को परीक्षा में शासन के मंशा के अनुरूप कार्य किए जाने पर जिला विद्य‍ालय निरीक्षक ने सचिव माध्यमिक परिषद प्रयागराज को पत्र लिखकर परीक्षा केंद्र को डीबार की सूची में शामिल किए जाने की सिफारिस की है।

परीक्षा केंद्र पर अनियमितता मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक को हटाकर उनके स्थान पर दूसरे केंद्र व्यवस्थापक की तैनाती कर दी गई। परीक्षा केंद्र एक छात्रा के अनुपस्थित रहने के बाद भी उसकी कापी लिखी हुई पाई गई। जांच के बाद सचलदल प्रभारी रमेश कुमार ने इसकी सूचना डीआईओएस को दी है।
डीआईओएस डा. बृजेश कुमार शुक्ल ने बताया कि भगौती लाल इंटर कालेज गांधीनगर गद्दोपुर केंद्र पर शनिवार को हाईस्कूल गणित की परीक्षा के दौरान कमरा संख्या में छात्रा मौली मिश्रा जिनका अनुक्रमांक 2364548 है वह अनुपस्थित थी। लेकिन उसकी उसकी बी कापी लिखी हुई पाई गई। केंद्र व्यवस्थापक ने इसकी गलती भी स्वीकार किया। केंद्र पर कापी सिलिंग व पैंकिंग करने में भी बड़े पैमाने लापरवाही मिली है। जिसे देखते हुए केंद्र व्यवस्थापक प्रधानाचार्य श्रीमती विमला श्रीवास्तव
को केंद्र व्यवस्थापक पद से हटा दिया। उनके स्थान पर कृष्णानंद इंटर कालेज गद्दोपुर विलवार के सहायक अध्यापक ब्रहदेव को केंद्र व्यवस्थापक नियुक्त किया गया।



DOWNLOAD APP