• सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ शिविर का समापन 

सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय विकासखण्ड स्थित एसवीडी गुरूकुल महाविद्यालय दुमदुमा ऊंचगांव में विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ।
समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि उत्तराखंड से आए न्यायाधीश रवीन्द्र देव मिश्रा ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रशिक्षण से युवाओं मे देश प्रेम की भावना का विकास होता है। जीवन में सकारात्मक भाव जागृत होता है जो जीवन पथ में प्रगति के मार्ग को प्रशस्त करता है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार राजेश चौबे ने कहा कि रासेयो प्रशिक्षण को जीवन में आत्मसात करने की आवश्यकता है। संतोष दीक्षित, संतोष पाण्डेय, प्रणय तिवारी, कमलेश तिवारी, डा. प्रदीप कुमार दूबे ने संयुक्त रूप से अपने सम्बोधन में राष्ट्रीय सेवा योजना की महत्ता पर प्रकाश डाला।
रासेयो का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बच्चों ने प्रहसन, काव्यपाठ, गीत आदि की मनमोहक प्रस्तुति से उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। समापन समारोह में महाविद्यालय के प्रबंधक डॉ. उमेश चन्द्र तिवारी एवं डॉ. राकेश चन्द्र तिवारी ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को शाल, प्रशस्ति-पत्र एवं डायरी भेंटकर सम्मानित किया। संचालन अश्विनी उपाध्याय एवं आभार प्रबंधक डॉ. उमेश चन्द्र तिवारी ने व्यक्त किया। इस अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी अभिषेक उपाध्याय, रमापति दूबे, राम प्यारे, धीरज, विरेन्द्र यादव, सौरभ प्रजापति आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP