जौनपुर: चुनाव में मतदाताओं की सुविधा के लिए बूथ पर लगेगा टेंट और कुर्सी | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, February 21, 2019

जौनपुर: चुनाव में मतदाताओं की सुविधा के लिए बूथ पर लगेगा टेंट और कुर्सी | #AAPKIUMMID


  • डीएम ने बीएलओ के साथ की बैठक

जौनपुर। जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बिहारी महिला महाविद्यालय मछलीशहर में बीएलओ के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जिले की वोटिंग प्रतिशत किसी भी दशा में बढ़ाना है जिसमें बीएलओ का विशेष योगदान रहेगा।

उन्होंने सभी बीएलओ को निर्देश दिया कि प्रत्येक मतदाता तक वोटर पर्ची पहुंच जानी चाहिए। जिले का वोटिंग प्रतिशत तभी बढ़ेगा जब प्रत्येक बूथ का वोटिंग प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होंने बीएलओ को कहा कि 23 एवं 24 फरवरी 2019 को सभी बीएलओ अपने बूथ पर 9 से 4 बजे तक अवश्य उपस्थित रहे और सर्वे करले कि किसी का नाम मतदाता सूची से छूटने ना पाए। फॉर्म 06 सभी बूथों पर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होना चाहिए साथ में जो जानकारी प्रदान की जा रही है उससे संतुष्ट होकर तभी नाम जोड़े।
उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में मतदाताओं की सुविधा के लिए प्रत्येक बूथ पर टेंट और कुर्सी की व्यवस्था की जा रही है और प्रत्येक बूथ पर वीवी पैट लगायी जायेगी। वीवी पैट के सुचारू रूप से प्रयोग करने एवं किसी भी प्रकार का संदेह न रहे, इसके लिए गांव एवं शहरों के बूथों पर व्यापक रुप से प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने एनवीएसपी पोर्टल के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की और कहा कि निर्वाचन सम्बन्धी कोई भी जानकारी प्राप्त करनी है तो टोल फ्री नम्बर 1950 पर काल करके प्राप्त कर सकते है।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने मछलीशहर तहसील में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत चल रही डाटा फिटिंग का निरीक्षण किया तथा फील्डिंग कार्य में तेजी लाने का निर्देश उप जिलाधिकारी जेएन सचान को दिया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332
-----------------------------------------------------------

https://www.facebook.com/aapkiummidUmmid

-----------------------------------------------------------