जौनपुर: तीन साल से अनुपस्थित चल रहे आठ शिक्षक बर्खास्त, जानिए उनके नाम | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, February 27, 2019

जौनपुर: तीन साल से अनुपस्थित चल रहे आठ शिक्षक बर्खास्त, जानिए उनके नाम | #AAPKIUMMID

जौनपुर। परिषदीय विद्यालयों में तैनात आठ शिक्षकों को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेन्द्र सिंह ने बुधवार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया। ये सभी शिक्षक पिछले तीन साल से बिना सूचना के अनुपस्थित चल रहे थे। इनमें छह सहायक अध्यापक खुटहन ब्लाक के अलग अलग विद्य‍ालयों में तैनात रहे जबकि दो शिक्षक बरसठी और बदलापुर विकास खंड में तैनात रहे। एक अन्य महिला शिक्षिक को नोटिस जारी जारी की गई है, जो पिछले तीन वर्षों से विद्यालय ही नहीं आई। डीएम अरविन्द मलप्पा की संस्तुति के बाद बीएसए द्वारा की गई इस कार्रवाई से पूरे महकमें में हड़कम्प मच गया है।

परिषदीय विद्य‍ालयों में तैनाती के बाद लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे शिक्षकों की खोज खबर लेने के लिए बीएसए डा. राजेन्द्र सिंह ने विशेष अभियान चलाया है। इसी अभियान में खुलासा हुआ कि खुटहन विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय जमुनियां में तैनात वन्दना सिंह, प्राथमिक विद्यालय रूस्तमपुर में रमादुबे, प्राथमिक वि. जगबन्दनपुर में अखिलेश मौर्य, प्राथमिक वि. मोजीपुर प्रथम में रमेश यादव, प्राथमिक वि. खरताबपुर में चन्द्रबली राम, प्राथमिक वि. जमालुद्दीनपुर में दशरथ सिंह वर्ष 2015. 16 से अनुपस्थित चल रहे हैं। इनकी तैनाती के दौरान विभाग की सेवा पुस्तिकाओं में दर्ज नाम पते पर चार नोटिस भेज कर उन्हें तलब किया गया लेकिन संबंधित की ओर से कोई जवाब नहीं आया।
बुधवार को उन्हें बेसिक शिक्षा विभाग में सहायक अध्यापक पद से बर्खास्त कर दिया गया। ऐसी ही कार्रवाई बदलापुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रायपुर चन्दापुर में तैनात सहायक अध्यापक रागिनी सिंह व बरसठी के प्राथमिक विद्यालय काशीपुर में नियुक्त चेतना सिंह के खिलाफ की गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि लंबे समय से गैर हाजिर चल रहे इन शिक्षकों की जांच रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेजी गई थी।
जिलाधिकारी की संस्तुति के बाद आठ शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से घुमंतू शिक्षकों की खोजखबर लेने के लिए चलाए जा रहे अभियान में कई और खामियां मिली हैं। पांच और शिक्षकों की बर्खास्तगी की तैयारी की गई है।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad