काव्य सृजन संस्था के तत्वावधान में कवियों की सजी महफ़िल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, February 11, 2019

काव्य सृजन संस्था के तत्वावधान में कवियों की सजी महफ़िल | #AAPKIUMMID

नई दिल्ली। हिन्दुस्तान की धरोहर हिन्दी की गरिमा को प्रशस्त करने के लिए 12 मई 2013 को स्थापित काव्य सृजन मंच के संस्थापक शिव प्रकाश जौनपुरी के मार्गदर्शन में "काव्य सजन महिला मंच" दिल्ली द्वारा बसंत पंचमी के पावन अवसर पर रविवार को लोधी रोड स्थित लोधी गार्डन में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया।
काव्य सृजन महिला मंच की वरिष्ठ राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संगीता शर्मा 'अधिकारी' की अध्यक्षता में प्रयोगधर्मिता स्वरूप प्रकृति के सानिध्य में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ. मंजू रानी, असिस्टेंट प्रोफेसर, करोड़ीमल कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय उपस्थित रहीं। विशिष्ट अतिथि सुरेश चंद्र श्रीवास्तव, वरिष्ठ साहित्यकार एवं निदेशक आईसीएसएसआर से सेवानिवृत्त की गरिमामयी उपस्थिति रही।
कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन अतिथियों द्वारा मां शारदे को माल्यार्पण करने के पश्चात दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। काव्य गोष्ठी का प्रारंभ किरण यादव ने सरस्वती वंदना से किया। अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण तथा अंगवस्त्रम से किया गया। मंचासीन साहित्यकारों एवं उपस्थित सभी कवि कवियित्रियों ने अपने काव्य रस की वर्षा से सबको आनन्दित किया।'
बसंत पंचमी के अवसर पर अभिव्यक्ति की दोहर को जीते हुए मन के मनके तराशने के लिए एक नई उमंग व उत्साह के साथ सभी कवयित्रियों ने पीले परिधान में बासंती पर्व, प्रेम, समाज, बेटियों, माँ एवं देश-प्रेम आदि पर आधारित एक से बढ़कर एक रचनाएं पढ़ी और सभी ने काव्य पाठ का भरपूर आनन्द उठाया।
सभी गणमान्य अतिथियों प्रीति शर्मा, चित्रा चक्रवर्ती, उर्मिला गुप्ता, रेणु राय, ममता लड़ीवाल, रामेश्वरी नादान, किरण यादव, पुष्पलता सिंह, निधि मुकेश भार्गव, सूरज प्रताप वर्मा, पंकज तिवारी, सोनी लक्ष्मी, शैलेन्द्र शर्मा तथा ख़ुशहाल अधिकारी आदि की उपस्थिति ने काव्य गोष्ठी को सफल बनाया। गोष्ठी का कुशल संचालन श्रीमती सुदेश वत्स ने किया। काव्य सृजन महिला मंच द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में विदेशी पर्यटकों की शानदार उपस्थिति रही।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि श्रीवास्तव जी के 88वें जन्मदिन पर हमें उनका सानिध्य आशीर्वाद प्राप्त हुआ। इसी के साथ बसंत पंचमी के ही दिन काव्यसृजन महिला मंच की राष्ट्रीय अध्यक्षा डॉ. संगीता शर्मा 'अधिकारी' की विवाह वर्षगांठ को भी सभी के साथ अत्यंत आनंददायी व सौभाग्यशाली क्षणों में मनाया गया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad