जौनपुर: यातायात को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिये जनपद पुलिस ने किये कई बदलाव | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, February 26, 2019

जौनपुर: यातायात को सुगम व सुरक्षित बनाने के लिये जनपद पुलिस ने किये कई बदलाव | #AAPKIUMMID

जौनपुर। आरक्षी अधीक्षक आशीष तिवारी के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी नगर/यातायात के नेतृत्व में जनपदीय यातायात पुलिस द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिये कई बदलाव किये गये जा रहे हैं। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मोबाइल बैरियर लगाकर यातायात को सरल करने के साथ ही जनता को यातायात सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना न करना पडे़, इसके लिये यातायात पुलिस लगातार प्रयासरत भी है। इसी क्रम में यातायात को सरल, सुगम व सुरक्षित बनाने तथा जाम/अतिक्रमण से रोकथाम के लिये चलाये गये अभियान के दौरान सड़क पर बेतरतीब खडे़ वाहनों का चालान भी किया जा रहा है।
जौनपुर में आटो रिक्शे पर जाली लगवाने का कार्य सम्पादित
करवाते यातायात उपनिरीक्षक विजय प्रताप सिंह।
साथ ही शहर में चल रहे सभी आटो में सवारियों के दोनों तरफ से बैठते समय दुर्घटना की प्रबल सम्भावना रहती है, इसके लिये सभी आटो में दाहिनी तरफ जाली लगवायी गयी जिससे आटो में बैठते समय किसी प्रकार की असुविधा न हो और पीछे से आ रहे वाहन से होने वाली दुर्घटना से भी बचा जा सके।
इसी क्रम में शहर में चल रहे आटो रिक्शा के रूट भी तय किये गये हैं। सभी आटो रिक्शा चालक को तय रूट के अनुरूप ही चलना होगा, अन्यथा नियम पालन न करने की स्थिति में चिन्हित करके एमवी एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की जायेगी। उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों के अनुरूप उसी रंग में रंगी प्राइवेट बसें जो आमजन को भ्रमित कर उत्तर प्रदेश सरकार को राजस्व नुकसान पहुंचा रही हैं एवं जाम की स्थिति पैदा कर रही हैं, ऐसे वाहनों को चिन्हित कर एमवी एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही भी की जायेगी।
इस बाबत पूछे जाने पर यातायात उपनिरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शहर के सभी सम्भ्रान्त व्यक्तियों सहित व्यापारियों से संवाद करके यातायात को निरन्तर चलने व सुगम बनाने के लिये सहयोग की अपील की गयी है। साथ ही अतिक्रमण से बचाव के लिये छोटे दुकानदारों, दुकान के बाहर सामान रखकर बेचने, ठेले, अनावश्यक अतिक्रमण करके जाम लगाने वालों को ऐसा न करने की हिदायत भी दी जा रही है।



DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad