• रामधारी सिंह इण्टर कालेज का वार्षिकोत्सव सम्पन्न, बच्चों ने बिखेरा जलवा

जौनपुर। जनपद के करंजाकला क्षेत्र के रामपुर में स्थित रामधारी सिंह इण्टर कालेज का वार्षिकोत्सव सम्पन्न हो गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके किया। तत्पश्चात विद्यालय के प्रबंधक विनोद सिंह सति विद्यालय परिवार ने मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके लोगों का मन मोह लिया। इस मौके पर मुख्य अतिथि श्री सिंह ने कहा कि हमारे देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम ने युवाओं से आह्वान किया था कि कभी तुच्छ लक्ष्य के बारे में मत सोचना। ऊंचा सपना देखना, जब तक सफलता न मिल जाय तब तक लक्ष्य से मत हटना, सपने वे नहीं होते जो बंद आंखों से देखे जाते हैं, बल्कि सपने वे होते हैं जो सोने नहीं देते। उन्होंने छात्र-छात्राओं से आह्वान किया किया कि मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।
मुख्य अतिथि ने छात्र-छात्राओं को राष्ट्र के प्रति समर्पित रहने और मां-बाप की सेवा करने की नसीहत देते हुये स्वतः देशभक्ति गीत सुनाकर समां बांध दिया। इस दौरान उन्होंने कालेज में भौतिक विज्ञान का कक्ष बनवाने का वादा करते हुये कहा कि आज पारम्परिक शिक्षा के स्थान पर समय के अनुसार रोजगारपरक शिक्षा पर ध्यान देने की आवश्यकता है  जिससे आप सब आत्मनिर्भर होकर देश व समाज के विकास में सहयोग कर सकें। इस अवसर पर तमाम गणमान्य लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP