जौनपुर। महराजगंज क्षेत्र के कोल्हुआ गाँव निवासी प्रसूता महिला की एक कथित चिकित्सक के यहाँ ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। आनन फानन में मृतक प्रसूता व उसके बच्चे को घर भेजकर डॉक्टर व नर्स फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

क्षेत्र के कोल्हुआ निवासी 26 वर्षीय निशा पत्नी सुनील माली को प्रसव पीड़ा होने पर उसकी सास मुन्नी देवी स्थानीय चौराहे पर स्थित जच्चा बच्चा केंद्र पर एक आशा के कहने पर ले गई जहाँ पैसे के लालच में झोलाछाप डॉक्टर ने उसका ऑपरेशन कर दिया। बच्चा तो सुरक्षित है लेकिन प्रसूता की तबीयत बिगड़ने लगी। इसी दौरान डाक्टर ने ​प्रसूता व बच्चे को आनन-फानन में वाहन से जिला मुख्यालय ​स्थित अस्पताल के लिए भेज दिया। रास्ते में ही प्रसूता ने दम तोड़ दिया। जिसे डॉक्टर और आशा ने उसके घर पहुंचा दिया और वहाँ से फरार हो गए। जिसकी सूचना मुन्नी देवी ने पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृत महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
प्रसूता की सास मुन्नी देवी का कहना है कि डाक्टर सुनील खरवार ने डिलीवरी की तारीख 25 फरवरी को बताया था लेकिन आशा और डॉक्टर जोर जबर्दस्ती व पैसे की लालच में ऑपरेशन कर दिया। जबकि हमारे घर में उस समय कोई नहीं था। उस समय प्रसूता के पति सुनील कानपुर थे। जानकारी होने पर वह घर पहुँचे। प्रसूता की दो साल की एक पुत्री भी है। महाराजगंज एसओ हरिनाथ भारती का कहना है कि डॉक्टर और नर्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।





DOWNLOAD APP