जौनपुर : माडल बनेंगे शाहगंज ब्लाक के शिक्षक | AAP KI UMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, February 3, 2019

जौनपुर : माडल बनेंगे शाहगंज ब्लाक के शिक्षक | AAP KI UMMID

  • सर्वश्रेष्ठ नामांकन पर दर्जन भर शिक्षकों का सम्मान 
खेतासराय, जौनपुर। बीएसए डा. राजेन्द्र सिंह ने कहा जिले का शाहगंज ब्लाक शैक्षिक गुणवत्ता में नवाचार करने के मामले में जौनपुर ही नहीं प्रदेश में माडल बनेगा। यहां के शिक्षकों ने जितनी लगन शीलता के साथ छात्रों के नामांकन, स्कूलों में उनकी शत प्रतिशत उपस्थिति और इंग्लिश मीडियम कक्षायें संचालित करके जो मुकाम बनाया है। वह बड़े ही गर्व की बात है। वह रविवार को खेतासराय कस्बे में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि यहां के शिक्षकों ने बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निकाल कर उन्हें समाज के अनुरूप विकसित करके एक मिसाल कायम किया है। यही वजह है कि दो दर्जन विद्यालयों में शैक्षिक गुणवत्ता ने बेहतर मुकाम बनाया। इसके लिए ब्लाक के बीईओ राजीव यादव की मेहनत और लगन शीलता मुख्य रही है। जिन्होंने नए सत्र में नामांकन, छात्र उपस्थिति व शैक्षिक नवाचार के साथ ही शिक्षा की गुणवत्तापूर्ण को कायम करने में अग्रणी भूमिका निभाई। 
कार्यक्रम के आयोजक खंड शिक्षाधिकारी राजीव यादव ने अपने ब्लाक के  शिक्षकों की तनमयता व इमानदारी को उदाहरण बताया। कहा  बेसिक शिक्षा के उन्नयन का बीड़ा उठाने में सभी का सहयोग रहा है। इसके पहले बीएसए डा. राजेन्द्र सिंह ने प्राथमिक विद्यालय गोरारी की प्रभारी प्रधानाध्यापक डा. शिवानी मौर्य, जपटापुर के शिक्षक डा. सभाजीत यादव समेत अखिलेश कुमार, नटौली से अखिलेश मिश्र, ताखा पश्चिम रामयज्ञ विश्वकर्मा, खुदौली आशीष सिंह, एएमन मिन्टों, बदीउज्जमा समेत अन्य को मेडल, स्मृति चिंह और प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया। 
इस मौके पर एबीआरसी धर्मेंद्र सिंह, डा.चंद्रजीत मौर्य, डा.राजीव मयंक, वीरेन्द्र कुमार, डा.सुभाष यादव, अशोक मौर्य, आराधना पाण्डेय, जयराम यादव, रतन श्रीवास्तव, राजू सिंह  अन्य शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे। समारोह का संचालन प्रशान्त मिश्र ने किया। बीईओ राजीव यादव ने उपस्थित जनों के प्रति आभार जताया।




No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad