जौनपुर। वरिष्ठ पत्रकार यादवेन्द्र दत्त दुबे मनोज की पहली पुण्यतिथि पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पत्रकार भवन में एक श्रद्धाजंलि सभा हुई। इस मौके पर पत्रकार साथियों ने उनके चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित करके श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
 वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि हम पत्रकार साथी दूसरे की आवाज को पूरी मजबूती से उठाते हुये अपनी कलम की धार से उन्हें न्याय दिलाते हैं लेकिन अपने किसी साथी पर संकट आ जाय तो हम असहाय हो जाते हैं। इसी का परिणाम है कि एक वर्ष से हम स्व. दुबे के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने में अक्षम हैं।

उन्होंने सभी पत्रकार संगठनों को एक मंच पर आकर यह लड़ाई लड़ने का आह्वान करते हुये कहा कि यदि 15 फरवरी तक सरकार द्वारा आर्थिक सहायता नहीं दी गयी तो हम लोग आन्दोलन करेंगे। इसी क्रम में व्यापारी नेता इन्द्रभान सिंह, वरिष्ठ पत्रकार अनिल पाण्डेय सहित अन्य ने स्व. दुबे के जीवन पर प्रकाश डालते हुये कहा कि उनकी लेखनी ने कईयों को न्याय दिलाने का काम किया है लेकिन एक सड़क हादसे ने उनको हम सबके बीच से जुदा कर दिया।
 श्री पाण्डेय ने कहा कि जिस दिन उनके परिवार को सहायता दिलवा दिया जायेगा, उसी दिन सच्ची श्रद्धाजंलि होगी। वरिष्ठ पत्रकार कैलाशनाथ मिश्रा, लोलारक दुबे, डा. मधुकर तिवारी, राजेश श्रीवास्तव, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव सहित अन्य ने स्व. दुबे के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के लिये आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कही।
 इस अवसर पर शशिराज सिन्हा, हसनैन कमर दीपू, शम्भू सिंह, अखिलेश तिवारी अकेला, अजीत सिंह, विनोद विश्वकर्मा, जावेद अहमद, विरेन्द्र पाण्डेय, विद्याधर राय विद्यार्थी, ईशू सिंह, मंगला प्रसाद तिवारी, मसूद अहमद, सुभाष चन्द्र,  ज्ञानेन्द्र दुबे एडवोकेट सहित तमाम पत्रकार उपस्थित रहे। श्रद्धांजलि सभा का संचालन वरिष्ठ पत्रकार राजकुमार सिंह ने किया।