• पीएम मोदी ने किया सुरक्षाकर्मियों, सफाईकर्मियों और नाविकों की प्रशंसा

प्रयागराज। जय गंगा मइया, जय यमुना मईया, जय सरस्वती मईया, जय प्रयागराज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने उद्बोधन का ​शुभारंभ किया। उन्होंने रविवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कुंभ में हठयोगी भी हैं, तप योगी भी हैं, कर्मठ योगी भी हैं, सेना योगी भी हैं। उन्होंने सेना के जवानों की प्रशंसा ​की। इसके बाद शहीदों को नमन किया।

उन्होंने कहा कि कुंभ में सफाई कर्मियों ने अपनी पूरी कर्मठता से साफ सफाई की। जो पूरी दुनिया में चर्चा का विषय रहा। वे सुबह से शाम तक अपने कार्यों में लगे रहे। बिना किसी के सामने आए अपने कार्यों में लगे रहे। यहां आने वाले सभी लोग कुंभ में स्वच्छता की भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं। हमारी सरकार ने श्रद्धालुओं और अक्षयवट के बीच की दूरी को समाप्त किया है। प्रयागराज में जब कुंभ लगता है तब पूरा प्रयाग कुंभ हो जाता है।
उन्होंने कहा कि कुंभ आज पूरी ​दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। हमारे नाविक मां गंगा के समर्पित प्रहरी हैं। उन्होंने सुरक्षा के जवानों की प्रशंसा की। उन्होंने यूपी पुलिस की भी तारीफ किया। कहा कि कुंभ की पहचान इस बार स्वच्छ कुंभ के रूप में हुई। इस कुंभ को डिजिटल कुंभ के नाम से जाना जाएगा। उन्होंने जय गंगा मईया, जय यमुना मईया, जय सरस्वती मईया के जयघोष से अपने संबोधन का समापन किया।
इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज में संगम में स्नान किया। इसके बाद कुंभ में अपनी सेवाएं दे रहे सफाईकर्मियों का पैर धोकर व अंगवस्त्रम भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। इसके साथ ही नाविकों को सम्मानित किया।

DOWNLOAD APP