जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में मंगलवार को पहली पाली की नकल करते दो छात्र पकड लिए गए। कार्य में शिथिलता बरतने पर एक कक्ष निरीक्षक को कार्यमुक्त कर दिया गया। पहली पाली में 8786 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। परीक्षा में कुल 105260 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 96474 छात्र ही परीक्षा में शामिल हुए।

हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में कुल 104501 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 95752 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 8749 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी। पहली पाली में इंटरमीडिएट के फल एवं खाद्य‍ा संरक्षण, परिधान रचना एवं सज्जा, टेक्सटाइल डिजाइन समेत 14 विषयों की परीक्षा थी। जिसमें कुल 759 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 722 छात्र परीक्षा शामिल हुए। 37 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। परीक्षा के दौरान बीएमपीएन इंटर कालेज मुंगराबादशाहपुर केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक बाला सिंह ने एक छात्र को नकल करते पकड़ा।
इसी प्रकार सुरेंद्र साव इंटर कालेज कमलानगर जैगहा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक राम अचल ने एक छात्र को नकल करते पकड़ा। दोनों छात्रों का रस्टीकेशन कर दिया गया। मां सूरजा इंटर कालेज कलवारी केंद्र पर परीक्षा ड्यूटी में शिथिलता बरतने पर सचल दल प्राभारी संतोष कुमार विश्वकर्मा ने एक कक्ष निरीक्षक को कार्यमुक्त कर दिया।




DOWNLOAD APP