जौनपुर। बरसठी थाना क्षेत्र के पपरावन कटवार निवासी एक युवक को मोबाइल बेंकिंग से अपने जीजा को रुपये ट्रांसफर करने के चक्कर मे 73 हजार की चपत लगने का मामला सामने आया है।
पपरावन गांव निवासी रवि शंकर पुत्र अम्रत लाल दो दिन पहले अपने जीजा को पचास हजार रुपये फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर किया।  लेकिन सर्वर समस्या की वजह से राशि ट्रांसफर पेंडिंग बता रहा था। जो दो दिन बाद सर्वर सही होने पर  रवि शंकर के जीजा के खाते में ट्रांसफर हो भी गया, लेकिन इस दो दिन के अंदर फोन पे एप्स में पेंडिंग बताने पर भुक्तभोगी ने गूगल गुरु के माध्यम से पेंडिंग रुपये वापस लाने के लिए फोन पे एप्स के हेल्पलाइन सेंटर का नंबर 09875429764 और 9004676782 मिलाया।
दोनों नम्बरों पर बात करने पर भुक्तभोगी को ऐनी डेस्क एप्प्स डाउनलोड करने को कहा गया और डाउनलोड के बाद नौ अंको का नंबर 546387111 भुक्तभोगी के मोबाइल पर आया जिसे हेल्पलाइन वालो ने मांगा और कहा कि दस मिनट बाद पैसा वापस आ जायेगा , ये ९ अंको का नंबर बताने के बाद भुक्तभोगी के खाते से 73598 रुपये कट गए। जब भुक्तभोगी ने वापस उसी नम्बर पर कॉल किया कि 73598 रुपये कैसे कट गए तो उसे बताया गया कि आपका फोन एप्स अकॉउंट अपडेट हो रहा है कुछ देर बाद वापस आ जायेगा।
जब भुक्तभोगी परेशान होकर अपने बैंक स्टेट बैंक के मैनेजर से संपर्क किया तो पता चला कि उसके खाते से पेटीएम से शॉपिंग ट्रांसफर कर ली गई है। भुक्तभोगी के मोबाइल पर रूपये कटने का मैसेज भी आ गया। अब गुगल गुरु से मिले नम्बरो से हुऐ धोखाधड़ी के शिकार युवक मदद के लिए थाने का चक्कर लगा रहा है।




DOWNLOAD APP