• परीक्षा की निगरानी के लिए लगाए गए 12 सचल दस्ते

जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल मैथ की परीक्षा को लेकर शनिवार को प्रशासन काफी सख्त रहा। परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए एक साथ 12 सचल दस्तों ने परीक्षा केंद्रों पर छापेमारी कर सघन तलाशी ली। जिसके चलते नकल माफियाओं की बैचेनी बढ़ गई। नकल कराने को लेकर कोई जुगाड काम नहीं आया। कुछ परीक्षा केंद्रों पर विषय के शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी गई थी। लेकिन सचलदल ने विषय से संबंधित शिक्षक होने के कारण कक्ष निरीक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया। कड़ाई के चलते 6507 छात्रों ने परीक्षा छोड दिया। स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज मड़ियाहूं परीक्षा केंद्र पर प्रधानाचार्य विनोद तिवारी ने एक छात्र को नकल करते पकड़ा।
राष्ट्रीय विद्य‍ा मंदिर इंटर कालेज चंदवक केंद्र पर पहली पाली की परीक्षा में गणित के दो शिक्षकों की ड्यूटी लगी था। उन्हें कार्यमुक्त कर दूसरे शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई। साईंनाथ पाल इंटर कालेज सिंगरामऊ केंद्र पर कक्ष संख्या 12 में तैनात विषय के शिक्षक को सचलदल के प्रभारी संतोष विश्वकर्मा ने कार्यमुक्त कर दिया। मां वैष्णव इंटर कालेज करंजाकला केंद्र पर तैनात एक कक्ष निरीक्षक को कार्य में शिथिलता बरतने पर प्रधानाचार्य ने कार्यमुक्त कर दिया।
हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की पहली पाली की परीक्षा में कुल 73168 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 66661 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 6507 छात्र परीक्षा में अनुपस्थित रहे। हाईस्कूल गणित में 67749 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 61705 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 6044 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। हाईस्कूल प्रारंभिक गणित में 2410 छात्र पंजीकृत थे।
2080 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 330 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। इंटरमीडिएट व्यावसासिक संगठन और पत्र व्यवहार में 1612 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 1540 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 74 छात्रों ने परीक्षा छोड़ दिया। इंटरमीडिएट कृषि भौतिकी में 975 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें 924 छात्र परीक्षा में शामिल हुए 51 ने परीक्षा छोड़ दिया। इंटरमीडिएट कृषि जंतु विज्ञान में 422 छात्र पंजीकृत थे। जिसमें से 412 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। 10 छात्रों ने परीक्षा नहीं दिया।




DOWNLOAD APP