जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में छात्रों को बिना बार कोड की कापियां पकड़ा दी गई। परीक्षा केंद्र पर कापी बांटते समय बार कोड़ का ध्यान नहीं दिया गया। जबकि परीक्षा हाल में छात्र से पीे सात पर हस्ताक्षर कराते समय कापी का बार कोड भी अंकित कराया जा रहा है।
कापी पर बार कोड नहीं होने का खुलासा तब जब परीक्षा करीब आधे घंटे से अधिक परीक्षा बीच चुकी थी। छात्राओं को आनन फानन में दूसरी कांपी पकड़ा दी गई। जिसके चलते छात्रों को समय का नुकशान उठाना पड़ा।
श्रीजंगी सिंह इंटरमीडिएट गर्ल्स कालेज शिवपुर बेलवां के प्रशासक डीएन पांडेय ने बताया कि उनके विद्य‍ालय की छात्राओं की परीक्षा ककराही इंटर कालेज केंद्र पर हो रही है। मंगलवार को दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की हिंदी की परीक्षा के दौरान कक्ष संख्या 10 में परीक्षा दे रही दो छात्राओं को बिना कोड नंबर की कापी दे दी गई। छात्राओं को करीब 40 मिनट बाद इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने इसकी जानकारी कक्ष निरीक्षक को दे दी।
छात्राओं का आरोप है कि कक्ष निरीक्षक ने कापी लेकर उन्हें दूसरी कापी दे दिया। छात्राओं को आश्वासन दिया कि उनका जो समय नुकशान हुआ है उतना समय दिया जाएगा। लेकिन परीक्षा खत्म होने के बाद उन्हें समय नहीं दिया गया। जिसके कारण उनका सवाल पूरा नहीं हो पाया। श्रीजंगी सिंह इंटरमीडिएट गर्ल्स कालेज शिवपुर बेलवां के प्रशासक डीएन पांडेय का कहना है कि पत्र लिखकर मामल की जानकारी डीआईओएस को दे दी गई है।
उन्होंने दोनों छात्राओं की परीक्षा पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की आशंका जताई है। उन्होंने डीआईओएस डा. बृजेश मिश्र का ध्यान आकृष्ट करते हुए मामले की जांच कार्यवाही सुनिश्चित करने की मांग की है।




DOWNLOAD APP